वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे PM मोदी, गवर्नर और सीएम योगी ने किया स्वागत

बता दें कि पीएम मोदी शनिवार और रविवार को पूर्वांचल के दौरे पर होंगे. मोदी सबसे पहले आज आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे.

News18Hindi
Updated: July 14, 2018, 2:41 PM IST
वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे PM मोदी, गवर्नर और सीएम योगी ने किया स्वागत
पीएम मोदी
News18Hindi
Updated: July 14, 2018, 2:41 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. बाबतपुर एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत गवर्नर राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने किया. बता दें कि पीएम मोदी शनिवार और रविवार को पूर्वांचल के दौरे पर है. मोदी सबसे पहले आज आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे. वहां से वाराणसी आकर अपने संसदीय क्षेत्र को करोड़ों की सौगात देंगे. रात्रि विश्राम भी वाराणसी के डीरेका स्थित गेस्ट हाउस में करेंगे. अगले दिन रविवार को मिर्जापुर जाएंगे और बाणसागर परियोजना का लोकार्पण करने के साथ ही मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी आजमगढ़ में पहली बार और मिर्जापुर में दूसरी बार आ रहे हैं. तीनों जिलों में पीएम मोदी एक-एक जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे.

इस परियोजना को लेकर भाजपा-सपा के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है. सपा का कहना है कि यह परियोजना पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दिमाग की उपज थी. छह लेन के एक्सप्रेसवे को आठ लेन तक विस्तारित किया जा सकता है. यह राजधानी लखनऊ को गाजीपुर से जोड़ेगा.

340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के बनने के बाद इसका सीधा फायदा राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को होगा. माना जा रहा है कि इस योजना के जरिए बीजेपी 2019 की सियासी बिसात पूर्वांचल में बिछाएगी.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रदेश को करोड़ों की सौगात देंगे. पीएम की सुरक्षा को लेकर प्रदेश में कई तरह के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

पीएम मोदी के आने का कार्यक्रम प्रोटोकॉल के मुताबिक, प्रधानमंत्री आज दोपहर 1.45 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. उसके बाद हेलीकॉप्टर से 2:20 बजे मंदुरी हेलीपैड पर पहुंचेंगे. 2:30 से 03.30 बजे तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के साथ ही वहां जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है. पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर लगभग 03.40 बजे ग्राम मंदुरी हेलीपैड से हेलीकॉप्टर से वाराणसी प्रस्थान करेंगे.

यह भी पढ़ें:

जानिए, क्यों PM मोदी आजमगढ़ से करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास
Loading...
एक्‍शन में योगी सरकार, हड़ताल कर रहे 900 लेखपाल अब तक निलंबित

आज मुलायम के गढ़ में गरजेंगे मोदी, PM बनने के बाद पहली बार आ रहे आजमगढ़

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर