• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • PM Modi Birthday: काशी में इस 'खास' तरीके से मनाया जा रहा पीएम का जन्मदिन,देखें वीडियो

PM Modi Birthday: काशी में इस 'खास' तरीके से मनाया जा रहा पीएम का जन्मदिन,देखें वीडियो

PM's

PM's birthday being celebrated in this special way in Kashi

पीएम के संसदीय वाराणसी (Varanasi) में खास तरीके से बीजेपी कार्यकर्ता और आमलोग अपने सांसद का जन्मदिन मना रहे हैं. सुबह सवेरे से ही घाटों से लेकर शहर तक, हर जगह तैयारियां की गयीं हैं.

  • Share this:

    देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का आज 71 वां जन्मदिन है. देशभर में पीएम मोदी का जन्मदिन (PM Modi Birthday) पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. पीएम के संसदीय वाराणसी (Varanasi) में खास तरीके से बीजेपी कार्यकर्ता और आमलोग अपने सांसद का जन्मदिन मना रहे हैं. सुबह सवेरे से ही घाटों से लेकर चौक चौराहों तक पीएम मोदी के जन्मदिन पर आयोजन किए जा रहे हैं.

    वाराणसी के अहिल्याबाई घाट पर ब्राह्मणों के अगुवाई में पीएम मोदी के दीर्घायु की कामना से विशेष पूजन का आयोजन किया गया. 71 बटुकों ने मां गंगा (Ganga) का विशेष पूजन अर्चन किया. फिर 71 लीटर दूध से दुग्धाभिषेक कर बाद गंगा मईया को 71 मीटर की चुनरी चढ़ाई गई. इस दौरान शंख,डमरू और घण्टा घड़ियाल की आवाज से घाट गूंजता रहा. आयोजन में सूबे के राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी शामिल रहे.

    वाराणसी में विशेष उत्सव
    राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी (Up Minister Nilkanth Tiwari) ने बताया कि वाराणसी में पूरे उत्साह के साथ पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया जा रहा है. इसी अवसर पर आज हमलोगों ने मां गंगा का षोडशोपचार विधि से पूजन अर्चन कर उनके दीर्घायु की कामना की है. शहर भर में उनके जन्मदिन के अवसर पर जगह-जगह कार्यक्रम के आयोजन हो रहे हैं.

    शाम को होगा दीपोत्सव
    पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर शुक्रवार की शाम दीपोत्सव का भी आयोजन है. वाराणसी के सिगरा स्थित भारत माता मंदिर (Bharat Mata Mandir) को 71 हजार दीपों से सजाया जाएगा.इसके अलावा गंगा आरती और अन्य जगहों पर भी दीपोत्सव के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज