अपना शहर चुनें

States

वाराणसी: जानिए क्यों इस बार विश्वनाथ मंदिर जाना PM मोदी के लिए होगा भावुक पल

जानिए क्यों इस बार विश्वनाथ मंदिर जाना PM मोदी के लिए होगा भावुक पल (file photo)
जानिए क्यों इस बार विश्वनाथ मंदिर जाना PM मोदी के लिए होगा भावुक पल (file photo)

पीएम (PM) की गंगा यात्रा दशाश्वमेध घाट की गंगा आरती और चेतसिंह किले के लेजर शो को देखते हुए अस्सी घाट के रास्ते रविदास घाट पर खत्म होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 6:25 AM IST
  • Share this:
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को एक दिन के दौरे पर अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) आ रहे हैं. देव दीपावली के मौके पर काशी पहुंच रहे पीएम मोदी नाव पर सवार होकर गंगा के रास्ते सबसे पहले ललिता घाट पहुंचेंगे. पीएम मोदी के लिए ये बेहद भावुक पल होगा. क्योंकि मोदी पहली बार अपने उस सपने को हकीकत की जमीन पर चलकर देखेंगे. यह पहला मौका जब पीएम मोदी गंगा के धारा से होते बाबा विश्वनाथ के धाम पहुंचेंगे. इससे पहले पीएम मोदी सड़क मार्ग के जरिए बाबा विश्वनाथ दरबार तक पहुंचे हैं. लेकिन मोदी ने गंगा से शिव के मिलन का जो सपना देखा था, उसे सीएम योगी ने धरातल पर उतारना शुरू कर दिया है.

विश्वनाथ धाम का निर्माण जारी है. ललिता घाट से रास्ता बनकर तैयार हो गया है. इस बार देव दीपावली के मौके पर पीएम मोदी ललिता घाट पर उतरकर महज 400 मीटर की दूरी पर स्थित बाबा विश्वनाथ के दरबार तक पहुंचेंगे. यहां पीएम मोदी पूजा-अर्चना करके एक तीन मिनट की फिल्म भी देखेंगे, जिसके जरिए पीएम मोदी को सीएम योगी बताएंगे कि कितना निर्माण हो गया है और कितना बाकी है. इसके लिए विश्वनाथ धाम की एक क्लिप भी पीएम मोदी को दिखाई जाएगी. यहां से पीएम मोदी वापस ललिता घाट जाकर नाव के जरिए राजघाट पहुंचेंगे.

पीएम मोदी जलाएंगे देव दीपावली का पहला दीपक 



जहां देव दीपावली का पहला दीपक जलाकर वे काशी में देव दीपावली की शुरुआत करेंगे. यहां से गंगा यात्रा के जरिए गंगा के दोनो छोरों पर दीपमालाओं की अदभुत छटा को पीएम निहारेंगे. पीएम की गंगा यात्रा दशाश्वमेध घाट की गंगा आरती और चेतसिंह किले के लेजर शो को देखते हुए अस्सी घाट के रास्ते रविदास घाट पर खत्म होगी. यहां से सड़क मार्ग के जरिए पीएम मोदी सारनाथ जाएंगे. जहां पिछले दिनों महात्मा बुद्ध के जीवन पर बने लाइट एंड म्यजिक शो को देखेंगे.
सिक्स लेन हाइवे की देंगे सौगात

दीपावली से पहले पीएम मोदी ने वर्चुअल संवाद के जरिए इस योजना का लोकार्पण किया था. बता दें कि सबसे पहले पीएम मोदी प्रयागराज रोड पर बने सिक्स लेन हाइवे की सौगात देते हुए करीब पांच हजार लोगों के साथ संवाद करेंगे. ये कार्यक्रम सिक्स लेन हाइवे के किनारे खजुरी में आयोजित किया जा रहा है.

बनारसी चाय संग मलइयों का लेंगे स्वाद
पीएम मोदी गंगा यात्रा के दौरान हल्की गुलाबी सर्दी में सबसे पहले बनारसी तुलसी स्पेशल चाय पिएंगे. उसके बाद बनारसी चाट और फिर सर्दियों की बनारसी मिठाई मलइयों का स्वाद चखेंगे.ऐसा पहली बार देखने को मिलेगा जब पीएम मोदी मलइयों का आनंद लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज