BHU में मोदी: यूपी में बनने वाले महागठबंधन को विकास के मंत्र से चुनौती देंगे पीएम

नरउर के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों संग जन्मदिन मनाते पीएम नरेद्र मोदी
नरउर के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों संग जन्मदिन मनाते पीएम नरेद्र मोदी

Naredra Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री मोदी आईपीडीएस की 557.40 करोड़ की 7 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. साथ ही आधा दर्जन और भी परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को बीएचयू के एम्फीथियेटर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की जनसभा में 50 से 60 हजार लोगों के जुटने की संभावना है. सभा स्थल से ही प्रधानमंत्री कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे. साथ ही वे यूपी में बनने वाले महागठबंधन को विकास के मंत्र से चुनौती देंगे.

प्रधानमंत्री मोदी आईपीडीएस की 557.40 करोड़ की 7 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. साथ ही आधा दर्जन और भी परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी बीएचयू से सपा और बसपा के नेतृत्व में बन रहे महागठबंधन को विकास के मंत्र से चुनौती भी देंगे.

इससे पहले सोमवार शाम पीएम मोदी अपना जन्मदिन मनाने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. उन्होंने नरउर के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के साथ अपना 68वां जन्मदिन मनाया. इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ खुलकर मन की बात की. वे काशी विद्यापीठ में 68 गरीब बच्चों से मिले, जो कूड़ा बीनते हैं. इन बच्चों को काशी विद्यापीठ के 12 छात्र पढ़ाते हैं. अपने बीच पीएम को पाकर बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. पीएम मोदी ने बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए कहा, खूब पढ़ों और देश निर्माण में भागीदार बनों. बच्चों ने उन्हें जन्मदिन पर पोस्टर का तोहफा दिया.



अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने आशा बहुओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं से भी मुलाकात की. यह पहला मौका था जब आशा बहुओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं और सहायिकाएं प्रधानमंत्री से मिलीं. पीएम मोदी ने उन्हें मां यशोदा कहकर संबोधित किया. खुद को कन्हैया की मां कहकर संबोधित करने पर सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं और सहायिकाएं ख़ुशी से झूम उठीं.
प्रधानमंत्री ने देर रात काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना भी की. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ रहे. जन्मदिन के मौके पर प्रसाद के रूप में पुजारियों ने उन्हें पंचमुखी रुद्राक्ष, पंचमेल फल और लाल पेड़ा दिया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने डीरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम किया.

ये भी पढ़ें- 

UP Board Datesheet 2019: डाउनलोड करें टाइम टेबल, 16 दिनों में खत्म होगी परीक्षा

तस्वीरों में देखिए सीएम योगी के नाथ संप्रदाय का हाईटेक शो

महागठबंधन में सम्मानजनक सीटों के लिए मायावती ने फेंका पहला पासा, ये है उनकी रणनीति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज