Home /News /uttar-pradesh /

pm narendra modi inaugurates grandma grandson theme park for orphans women and children nodark

अनोखी पहल: पीएम मोदी की सौगात से बदलेगी अनाथ शांति देवी की जिंदगी, 20 साल बाद मिलेगा अपनों का प्यार

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की वजह से बिहार के नालंदा जिले की रहने वाली शांति देवी को फिर से वो प्यार और अहसास मिलेगा, जो 20 साल पहले हंसते खेलते परिवार के साथ मिलता था. दरअसल पीएम के प्रयास से वाराणसी के दुर्गाकुंड में दादी पोता थीम पार्क बनाया गया है, जो अनाथ महिलाओं और बच्चों का आशियाना बनेगा.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. बिहार के नालंदा जिले की रहने शांति देवी की जिंदगी में 20 साल पहले कुछ ऐसा हादसा हुआ कि वो बिहार (Bihar) से काशी (Kashi) पहुंच गयीं. इसके बाद बड़ी मुश्किल से उन्हें शहर के दुर्गाकुंड स्थित वृद्धा आश्रम लाया गया. अपनों को खोने के बाद शांति देवी आश्रम में रह रही हैं और उन्हें अब फिर से वो प्यार और अहसास मिलेगा जो 20 साल पहले हंसते खेलते परिवार के साथ मिलता था. ये संभव हो पाया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के एक खास प्रयास के कारण, जिसकी चर्चा अब पूरे देश में हो रही है.

दरअसल, वाराणसी के दुर्गाकुंड में दादी पोता थीम पार्क (Grandma grandson Theme Park) बनाया गया है जिसमें अनाथ महिलाओं और बच्चों को अपनों का प्यार मिलेगा. आश्रम में रहने वाली वृद्ध महिलाएं बच्चों के साथ खेल कूद के साथ समय बिता पाएंगी, तो दूसरी तरफ अनाथ बच्चे भी यहां इन महिलाओं से दादी वाला प्यार और दुलार पाएंगे.

अनाथ महिलाओं में खुशी
आश्रम में रहने वाली वृद्ध महिलाएं इसको लेकर काफी खुश हैं. आश्रम में रहने वाली मीनाक्षी भट्टाचार्य ने बताया कि वो यहां बच्चों को न सिर्फ पढ़ाएगी बल्कि उन्हें लोरी और कहानियां भी सुनाएगी. इससे उन्हें बेहद खुशी मिलेगी.

5 करोड़ की लागत से बना है भवन
5 करोड़ की लागत से बने चार मंजिला इस भवन में वृद्ध महिलाओं और बच्चों के लिए वो सारी सुविधाएं हैं जो उनके घर पर मिलती थीं. इसके अलावा लाइब्रेरी, पूजा घर, हॉल, कम्प्यूटर रूम और बच्चों के खेलने के लिए भी उचित व्यवस्था भी यहां की गई है. इस भवन में 50 बच्चे और 50 वृद्ध महिलाओं के रहने का इंतजाम किया गया है.

पीएम मोदी ने किया उद्घाटन
आश्रम के अधीक्षक देव शरण ने बताया कि ये भवन आधुनिक सुविधाओं से लैस है. यहां लिफ्ट के साथ ही फायर सेफ्टी के इंतजाम और दो बड़े हाल हैं. बताते चले कि उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कार्पोरेशन ने इसकी पूरी थीम को तैयार किया था, जिसका उद्घाटन गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है.

Tags: Pm narendra modi, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर