Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    ...जब PM मोदी को पसंद आई वाराणसी के अरविंद की मोमोज, खाने की जताई इच्छा

    ...जब PM मोदी को पसंद आई वाराणसी के अरविंद की मोमोज
    ...जब PM मोदी को पसंद आई वाराणसी के अरविंद की मोमोज

    बनारस (Varanasi) में पीएम स्वनिधि योजना की बात करें तो बनारास इस योजना में लाभार्थियों को लाभ देने वाले शहरों में पहले नम्बर पर आ चुका है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 27, 2020, 2:19 PM IST
    • Share this:
    वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल ‘पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना’ (PM Street Vendor Atma Nirbhar Yojna) के तहत उत्तर प्रदेश के लाभार्थियों के साथ मंगलवार को वर्चुअल संवाद किया. इस दौरान पीएम मोदी ने वाराणसी के अरविंद मौर्य से बात करते हुए मोमोज की तारीफ की. उन्होंने अरविंद के मोमोज खाने की इच्छा जताई. पीएम मोदी ने कहा कि मैं बनारस आता हूं तो कोई मुझे मोमोज नहीं खिलाता है. मोदी ने अरविंद को बैंक ट्रांजेक्शन की नसीहत भी दी जो उनके लिए फायदेमंद होगा. अरविंद ने बताया कि उन्हें काफी खुशी हुई है पटरियों पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों का कोई सम्मान नहीं होता था. लेकिन आज पीएम ने उनसे बात कर उन्हें सम्मान दिया.

    वहीं बनारस में पीएम स्वनिधि योजना की बात करें तो बनारास इस योजना में लाभार्थियों को लाभ देने वाले शहरों में पहले नम्बर पर आ चुका है. परियोजना अधिकारी जया ने बताया कि 23500 चयनित लाभार्थियों में से 21234 लाभार्थियों को योजना के तहत रूपये उनके खाते में डाल दिये गए हैं.

    पीएम ने अरविंद के मोमोज की तारीफ की
    पीएम ने अरविंद के मोमोज की तारीफ की




    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी पूरी टीम की तारीफ की. कहा कि उत्तर प्रदेश ने केंद्र सरकार की योजनाओं से पात्रों को लाभान्वित करने में सर्वोत्तम प्रयास किया है. पटरी कारोबारियों को ऋण देने के मामले में भी नंबर वन रहा. देश में अब तक इस योजना के तहत हुए 25 लाख पंजीकरण में से करीब 7 लाख पंजीकरण सिर्फ उप्र से हुए हैं.
    25 हजार से ज्‍यादा वेंडरों को मिला लाभ
    इससे पहले वाराणसी के जिलाधिकारी कौशक राज शर्मा ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना से अब तक 25 हजार से ज्यादा वेंडरों को लाभ दिया गया है. बताते चलें कि पीएम स्वनिधि योजना में पूरे देश में वाराणसी को पहली रैंकिंग मिली है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज