लाइव टीवी

PM मोदी 12 नवंबर को आ सकते हैं काशी, 'मन की बात' कार्यक्रम में दिए थे संकेत

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 28, 2019, 10:33 AM IST
PM मोदी 12 नवंबर को आ सकते हैं काशी, 'मन की बात' कार्यक्रम में दिए थे संकेत
पीएम नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को काशी आ सकते हैं. (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने 24 अक्टूबर को वाराणसी के बीजेपी कार्यकर्ताओं से संवाद किया था. इस दौरान वाराणसी कैंट सीट से बीजेपी विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने पीएम मोदी से देव दीपावली कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया था.

  • Share this:
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 12 नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के दौरे पर आ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी गुरु श्री नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव और देव दीपावली के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपावली पर मन की बात कार्यक्रम में बनारस के गुरुबाग स्थित गुरुद्वारे का जिक्र किया और 12 नवंबर को काशी आगमन के संकेत दिए थे.

इससे पहले पीएम मोदी ने 24 अक्टूबर को वाराणसी के बीजेपी कार्यकर्ताओं से संवाद किया था. इस दौरान वाराणसी के कैंट सीट से बीजेपी विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने मोदी से देव दीपावली कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया था. इसपर पीएम मोदी ने कहा था कि वह वाराणसी तो आते-जाते रहते हैं, लेकिन कोशिश करूंगा कि एक बार फिर 12 नवंबर को वाराणसी जाऊं.

दीपावली की थी दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने कैंसर इंस्टीट्यूट का उदाहरण देते हुए कहा था कि इसका लाभ दूर दूर के लोगों को मिल रहा है. पीएम ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा था कि आज जब हम दीपावली का उत्सव मना रहे हैं, हमें उनके बारे में भी सोचना चाहिए जो हमारे लिए काम कर रहे हैं. चाहे हमारे सेना या अर्धसैनिक बल के जवान हों या पुलिस के साथी. हमारी चीजों को संभालने वाले कई ऐसे परिवार हैं, जिनके लिए हम सब की खुशियां ही उनकी खुशियां हैं. इन सब का योगदान ही हमारी खुशियों को चार चांद लगाते हैं.

सभी ने माहौल को संभालने का प्रयास किया
पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा था कि जब रामजन्मभूमि पर फैसला आया था तब सरकार, राजनीतिक पार्टियां, सिविल सोसाइटी, सभी संप्रदाय के प्रतिनिधियों और साधु-संतों ने बहुत ही संतुलित और संयमित बयान दिए थे और कोर्ट के फैसले के बाद तनाव कम करने का प्रयास किया.

एकता का स्‍वर देश को देती है ताकत
Loading...

पीएम मोदी ने कहा कि यह बातें हमेशा याद रखनी चाहिए. यह बातें हमें बहुत ताकत देती हैं. वो पल, हम सबके लिए एक कर्तव्यबोध है. एकता का स्वर देश को कितनी बड़ी ताकत देता है, यह उसका उदाहरण है.'

ये भी पढ़ें:

UPPSC PCS ने जारी की कंबाइंड स्‍टेट अपर सबऑर्डिनेट सर्विसेज के लिए 300 वैकेंसी

'मन की बात' में पीएम मोदी ने किया अयोध्या मामले का जिक्र, कहा- 2010 में राम जन्‍मभूमि पर हाईकोर्ट के फैसले पर सभी ने संयम रखा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 10:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...