• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • लोकसभा चुनाव 2019: वोटिंग वाले दिन काशी में रह सकते हैं PM मोदी

लोकसभा चुनाव 2019: वोटिंग वाले दिन काशी में रह सकते हैं PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बीजेपी के सूत्र बताते हैं कि शाह वाराणसी में कैंप करके पूर्वांचल की सभी सीटों पर नजर रखेंगे और पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक लेंगे. क्योकि आखिरी चरण के मतदान से पहले बीजेपी का लक्ष्य सभी 13 सीटों पर भारी बहुत से जीत हासिल करना है.

  • Share this:
    सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए सियासी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. 2019 के लोकसभा चुनाव का अंतिम पड़ाव इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें सबसे बड़े चेहरे मैदान में हैं. इस चरण में वाराणसी के वोटर भी अपना सांसद चुनेंगे. यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सियासी किस्मत ईवीएम में कैद होगी. सूत्रों के मुताबिक 19 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी के दौरे पर आ सकते हैं. फिलहाल अधिकारिक रूप से उनके आने का कोई कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है.

    वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार से चार दिनों तक वाराणसी में डेरा डालेंगे. बीजेपी के सूत्र बताते हैं कि शाह वाराणसी में कैंप करके पूर्वांचल की सभी सीटों पर नजर रखेंगे और पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक लेंगे. क्योकि आखिरी चरण के मतदान से पहले बीजेपी का लक्ष्य सभी 13 सीटों पर भारी बहुत से जीत हासिल करना है.

    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ तेलंगाना के 25 किसान समेत 101 लोगों ने नामांकन किया था. जिसमें बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव भी शामिल थे, लेकिन उनका नामांकन रद्द हो गया. स्क्रूटनी के बाद अब 25 प्रत्याशी मैदान में हैं. वाराणसी लोकसभा सीट पर 19 मई को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में मतदान होगा.

    किन सीटों पर चुनाव?
    उत्तर प्रदेश: वाराणसी, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, देवरिया, बांसगांव, सलेमपुर, बलिया, घोसी, गाजीपुर, रॉबर्ट्सगंज, चंदौली, मिर्जापुर.

    ये भी पढ़ें:

    लोकसभा चुनाव: आखिरी चरण में PM मोदी समेत इन दिग्गजों का होगा फैसला

    वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अतीक अहमद ने मैदान छोड़ा

    महागठबंधन की जनसभा में नहीं जुटे लोग, खाली कुर्सियों के सामने बोलते रहे अखिलेश

    कुशीनगर में बोले PM नरेंद्र मोदी- क्या आतंकियों को मारने के लिए हमारे जवान चुनाव आयोग से अनुमति लेंगे?

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज