लाइव टीवी

PM मोदी से मिलकर अभिभूत हुआ काशी का रिक्शा ट्राली चालक मंगल केवट
Varanasi News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 18, 2020, 9:37 AM IST
PM मोदी से मिलकर अभिभूत हुआ काशी का रिक्शा ट्राली चालक मंगल केवट
PM मोदी से मिलकर अभिभूत हुआ रिक्शा ट्राली चालक मंगल केवट

गौरतलब है कि मंगल प्रसाद केवट प्रधानमंत्री के स्वच्छता कार्यक्रम से प्रेरित होकर इस अभियान से जुड़े हुए हैं और अकेले ही गंगा घाट एवं अपने गांव में झाड़ू लगाते रहते हैं. वे अपना व अपने परिवार का जीविकोपार्जन रिक्शा ट्राली चलाकर करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 9:37 AM IST
  • Share this:
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में एक दिवसीय दौरे पर आये थे. इस दौरान वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल बड़ालालपुर में “एक जनपद एक उत्पाद” योजना के अंतर्गत "काशी एक रूप अनेक" कार्यक्रम में शिरकत होने के बाद ने गोद लिए आदर्श गांव डोमरी के मंगल प्रसाद केवट से मिले और उनका हालचाल जाना. मंगल प्रसाद केवट से अपने बेटी-दामाद को साथ न लाए जाने के बाबत प्रधानमंत्री द्वारा पूछे जाने से अभिभूत मंगल ने नरेंद्र मोदी व उनकी विराट विचार धारा को धन्यवाद दिया.

पीएम मोदी ने पूछा कुशलक्षेम

मंगल प्रसाद केवट जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने उनके कक्ष में उनसे मिलने पहुंचे, तो
प्रधानमंत्री ने मंगल का अभिवादन स्वीकार करते हुए अपने पास बैठाया और उनके बिटिया-दामाद का कुशलक्षेम पूछा. प्रधानमंत्री के पूछने पर मंगल ने उन्हें बताया कि उनका दामाद तहसील में ऑपरेटर हैं. प्रधानमंत्री ने मंगल के स्वच्छता कार्य की तारीफ करते हुए इस अभियान से और लोगो को भी जोड़े जाने की अपील की.



गांव में झाड़ू लगाते हैं मंगल केवट

गौरतलब है कि मंगल प्रसाद केवट प्रधानमंत्री के स्वच्छता कार्यक्रम से प्रेरित होकर इस अभियान से जुड़े हुए हैं और अकेले ही गंगा घाट एवं अपने गांव में झाड़ू लगाते रहते हैं. वे अपना व अपने परिवार का जीविकोपार्जन रिक्शा ट्राली चलाकर करते हैं. मंगल के परिवार में पत्नी, एक लड़की व दो लड़का सहित पांच लोग हैं. मंगल ने अपनी इकलौती लड़की की शादी 12 फरवरी, 2019 को चंदौली के नोगढ़ में किए हैं.

कौन हैं मंगल केवट

मंगल ने जब अपनी इकलौती लड़की की शादी की थी, तो शादी का निमंत्रण कार्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी भेजा था. और प्रधानमंत्री को बिटिया की शादी का निमंत्रण कार्ड याद था, जैसे ही मंगल उनके सामने पहुंचे उन्होंने बिटिया-दामाद के संबंध में उनका कुशलक्षेम पूछना नहीं भूले. मंगल प्रसाद केवट प्रधानमंत्री से इस बार दूसरी बार मिले हैं. इससे पूर्व मंगल 6 जुलाई, 2019 को पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बड़ालालपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में ही मिले थे.

ये भी पढ़ें:

UP Board Exam 2020: सीएम योगी ने परीक्षार्थियों को दी शुभकामनाएं, कहा-मुझे विश्वास है मेहनत रंग लाएगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 9:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर