Home /News /uttar-pradesh /

प्रधानमंत्री ने कहा- काशी बन गया है मेडिकल हब, दिया चुनाव का गुरुमंत्र

प्रधानमंत्री ने कहा- काशी बन गया है मेडिकल हब, दिया चुनाव का गुरुमंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो

मोदी ने कहा कि आज काशी पूर्वांचल का मेडिकल हब बन गया है. इससे गरीबों को अच्छी सुविधा मिलेगी. उन्होंने इस अवसर पर आयुष्मान भारत योजना का भी जिक्र किया.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के प्रकोष्ठ पदाधिकारियों से बातचीत करते हुए कहा कि काशी मेडिकल हब बन गया है. नमो ऐप के द्वारा बातचीत के दौरान एक पदाधिकारी द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहांं टाटा मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल शुरू हो गया है. बीएचयू के सर सुंदर लाल अस्पताल में एम्स की तर्ज पर विश्वस्तरीय सुविधा मुहैया कराई जा रही है. यही कारण है कि आज दूसरे राज्यों के लोग इलाज के लिए आ रहे हैं.

    उन्होंने कहा कि आज काशी पूर्वांचल में मेडिकल हब बन गया है. इससे गरीबों को अच्छी सुविधा मिलेगी. साथ ही उन्होंने आयुष्मान भारत योजना का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से काशी में वेलनेस सेंटर भी खोले जाएंगे, ताकि लोग निरोग रह सकें. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत 10 करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा. आयुष्मान भारत से देश की सेहत ठीक होगी.

    प्रधानमंत्री ने इस दौरान एक पदाधिकारी द्वारा पूछे गए सवाल पर कहा कि वन रैंक वन पेंशन से सैन्य कर्मियों की दशा सुधरी है. उन्होंने कहा कि आज काशी में बिजली के तारों की व्‍यवस्‍था भी ठीक हुई है.
    प्रधानमंत्री ने पदाधिकारियों से कहा कि वे जनता तक सरकारी योजनाओं को लाभ पहुंचाने में मदद करें. साथ ही मतदाता सूची में लोगों के नाम को जोड़ने के लिए भी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अगले महीने स्वच्छता सेवा मिशन की शुरुआत होगी.

    गौरतलब है कि पीएम मोदी पिछले तीन दिनों से पार्टी पदाधिकारियों से नमो ऐप के जरिए संवाद कर उन्हें चुनाव का गुरुमन्त्र दे रहे हैं.

     

    Tags: Narendra modi, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर