Home /News /uttar-pradesh /

UP: काशी में बोले PM मोदी- पहले की सरकारों ने गरीब को स्वास्थ्य सुविधाओं से रखा वंचित, देश ने 100 करोड़ वैक्सीन का पड़ाव किया पूरा

UP: काशी में बोले PM मोदी- पहले की सरकारों ने गरीब को स्वास्थ्य सुविधाओं से रखा वंचित, देश ने 100 करोड़ वैक्सीन का पड़ाव किया पूरा

Varanasi:  पीएम मोदी ने भोजपुरी में अपना भाषण शुरू किया.

Varanasi: पीएम मोदी ने भोजपुरी में अपना भाषण शुरू किया.

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी से शुरू होने जा रही योजनाओं में महादेव का आशीर्वाद है, वहां कल्याण ही कल्याण है, सफलता ही सफलता है. जब महादेव का साथ हो तो वहां दुख और कष्ट सब खत्म हो जाते हैं.

वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में अब कम ही समय बचा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूपी (PM Narendra Modi) दौरे शुरू हो गए हैं. इसी कड़ी में सोमवार को पूर्वांचल की धरती सिद्धार्थनगर के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. जहां उन्होंने 5,200 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने भोजपुरी में अपना भाषण शुरू किया. पीएम मोदी ने दीपावली, छठ समेत आगामी पर्वों की बधाई और शुभकामनाए दीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में ‘पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन’ का शुभारंभ किया. इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री ने कहा “आजादी के बाद देश में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए उतना ध्यान नहीं दिया गया जितनी जरूरत थी. देश में पहले जिनकी सरकारें थीं उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं से गांव व गरीब को वंचित रखा था. आज गांवों और शहरों में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं, जहां बीमारियों को शुरुआत में ही डिटेक्ट करने की सुविधा होगी. इन सेंटरों में फ्री मेडिकल कंसलटेशन, फ्री टेस्ट, फ्री दवा जैसी सुविधाएं मिलेंगी.”

वाराणसी में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि त्योहारों के सीजन को देखते हुए कहा कि हमें अपने भाइयों का ध्यान रखना है. हमें लोकल के लिए वोकल होना पड़ेगा. वहीं विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले जनता का पैसा कुछ लोगों के तिजौरी में जाता था. पीएम ने कहा कि देश ने कोरोना महामारी से अपनी लड़ाई में 100 करोड़ वैक्सीन डोज के बड़े पड़ाव को पूरा किया है. बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से, मां गंगा के अविरल प्रताप से, काशीवासियों के अखंड विश्वास से, सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन का अभियान सफलता से आगे बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज केंद्र और राज्य में वो सरकार है जो गरीब, दलित, शोषित-वंचित, पिछड़े, मध्यम वर्ग, सभी का दर्द समझती है. देश में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के लिए हम दिन रात एक कर रहे हैं.

2 करोड़ से अधिक गरीबों का अस्पताल में मुफ्त इलाज
पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना ने 2 करोड़ से अधिक गरीबों का अस्पताल में मुफ्त इलाज भी करवाया है. इलाज से जुड़ी अनेक परेशानियों को आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के जरिए हल किया जा रहा है. हमसे पहले जो सरकारे में रहे, उनके लिए स्वास्थ्य सेवा पैसा कमाने, घोटालों का जरिया रही है. गरीब की परेशानी देखकर भी, वो उनसे दूर भागते रहे. प्रधानमंत्री ने कहा कि गांवों और शहरों में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जा रहे हैं, जहां बीमारियों को शुरुआत में ही डिटेक्ट करने की सुविधा होगी. इन सेंटरों में फ्री मेडिकल कंसलटेशन, फ्री टेस्ट, फ्री दवा जैसी सुविधाएं मिलेंगी.

काशी में तो शिव और शक्ति साक्षात निवास
प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी से शुरू होने जा रही योजनाओं में महादेव का आशीर्वाद है, वहां कल्याण ही कल्याण है, सफलता ही सफलता है. जब महादेव का साथ हो तो वहां दुख और कष्ट सब खत्म हो जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि काशी में तो शिव और शक्ति साक्षात निवास करते हैं, फिर स्वास्थ्य से जुड़ी इतनी बड़ी योजना की शुरुआत के लिए काशी से बेहतर जगह और क्या हो सकती है.

Tags: BJP, CM Yogi, Modi government, PM Modi, Pm narendra modi, UP Election 2022, Varanasi news, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर