वाराणसी: PM मोदी 27 अक्टूबर को लस्सी, मोमो और चाट वालों से करेंगे संवाद

PM मोदी 27 अक्टूबर को लस्सी, मोमो और चाट वालों से करेंगे संवाद (file photo)
PM मोदी 27 अक्टूबर को लस्सी, मोमो और चाट वालों से करेंगे संवाद (file photo)

वाराणसी के जिलाधिकारी (DM) कौशक राज शर्मा ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना से अब तक 25 हजार से ज्यादा वेंडरों को लाभ दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 2:23 PM IST
  • Share this:
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कोराना काल में आर्थिक तंगी की मार झेल रहे छोटे दुकानदारों की परेशानियों से रूबरू होंगे. पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के लस्‍सी, मोमो और चाट बेचने वाले दुकानदारों से 27 अक्‍टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे. जिला प्रशासन ने इसके लिए जरूरी तैयारियां शुरू कर दी हैं. पीएम इन दुकानदारों को संबोधित भी करेंगे.

दरअसल 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत चयनित देशभर के वेंडरों से पीएम मोदी ऑनलाइन संवाद करेंगे. इस कार्यक्रम में वाराणसी के तीन वेंडर भी प्रधानमंत्री मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे अपनी बात रखेंगे. तीन वेंडरों में लंका क्षेत्र के लस्सी वाले के साथ चाट की दुकान के दुकानदार और एक फूड डिलिवरी बॉय शामिल है.

25 हजार से ज्‍यादा वेंडरों को मिला लाभ
वाराणसी के जिलाधिकारी कौशक राज शर्मा ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना से अब तक 25 हजार से ज्यादा वेंडरों को लाभ दिया गया है. बताते चलें कि पीएम स्वनिधि योजना में पूरे देश में वाराणसी को पहली रैंकिंग मिली है.
बाराबंकी की सुमन की खुशबू देशभर में फैली- पीएम मोदी



इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में सुमन का जिक्र करते हुए कहा कि आज कोरोना काल में भी खादी बहुत पापुलर हो रही है और देश के कई स्वयं सहायता समूह भी खादी के मास्क बना रहे है. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की सुमन वर्मा ने अपने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ खादी के मास्क बनवाये और धीरे-धीरे हजारों खादी के मास्क बना रही हैं. सुमन जी के प्रयासों को देख कर और भी महिलाएं उनसे जुड़ीं. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे लोकल प्रोडक्ट की एक खूबी है कि उनके साथ एक पूरा दर्शन जुड़ा होता है .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज