जानिए कौन है ये शख्स, जिसने PM मोदी की गैरमौजूदगी में लिया उनकी जीत का सर्टिफिकेट

बीजेपी के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट से लगातार दूसरी बार जीत हासिल की.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 24, 2019, 7:35 PM IST
जानिए कौन है ये शख्स, जिसने PM मोदी की गैरमौजूदगी में लिया उनकी जीत का सर्टिफिकेट
मोदी की जीत का प्रमाण पत्र लेते हुए विद्यासागर राय
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 24, 2019, 7:35 PM IST
बाबा विश्वनाथ की नगर काशी ने लगातार दूसरी बार देश को प्रधानमंत्री देने का गौरव हासिल किया है. बीजेपी के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट से लगातार दूसरी बार जीत हासिल की. गुरुवार को हुई मतगणना में मोदी ने 4,79,505 मतों के अंतर से निकटतम प्रतिद्वंदी सपा-बसपा गठबंधन की प्रत्याशी शालिनी यादव को करारी शिकस्त दी है. मोदी को कुल 6,74,664 मत मिले.

शुक्रवार को डीएम सुरेंद्र सिंह ने पीएम मोदी के पोलिंग एजेंट विद्यासागर राय को वाराणसी लोकसभा से पीएम नरेंद्र मोदी की जीत का प्रमाणपत्र दिया. बता दें, पीएम मोदी 28 मई को वाराणसी पहुंचकर बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे.



सपा-बसपा गठबंधन की प्रत्याशी शालिनी यादव को 1,95,159 वोट मिले थे. जबकि तीसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के अजय राय को 1,52,548 वोट मिले. कांग्रेस को छोड़ कर सपा में शामिल हुई शालिनी इस बार नई प्रत्याशी थीं. जबकि अजय राय की नरेन्द्र मोदी से यह दूसरी टक्कर थी. अजय राय ने पिछले चुनावों की स्थिति बरकरार रखी है.

पीएम मोदी की जीत का सर्टिफिकेट


बता दें, वाराणसी में इस बार सबसे ज्यादा 26 प्रत्याशी मैदान में खड़े हुए थे. वीवीपैट से मिलान भी करवाया गया था. वाराणसी में वोटों की गिनती गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू हुई थी. काउंटिंग के लिए 800 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई थी. इसके साथ ही कई कर्मचारी रिजर्व भी रखे गए थे.

मोदी लहर नहीं, इस शख्स की वजह से सपा के 'गढ़' में हार गए अक्षय यादव

आजम खान से हारीं जया प्रदा करेंगी पार्टी में 'गद्दारी' की शिकायत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...