Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: 13 दिसम्बर को काशी आएंगे पीएम,काशी विश्वनाथ धाम की देंगे सौगात जानिए क्या है खास

Varanasi News: 13 दिसम्बर को काशी आएंगे पीएम,काशी विश्वनाथ धाम की देंगे सौगात जानिए क्या है खास

13

13 दिसम्बर को पीएम मोदी करेंगे काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण

वाराणसी: दिसम्बर का महीना काशी (Kashi) वासियों के लिए बेहद खास होगा. काशी के पुराधिपति बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanath) के भव्य और दिव्य धाम का नया अद्भुत नजारा पूरी दुनिया देखेगी.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुभ मुहूर्त में 13 दिसम्बर को काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    वाराणसी: दिसम्बर का महीना काशी (Kashi) वासियों के लिए बेहद खास होगा. काशी के पुराधिपति बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanath) के भव्य और दिव्य धाम का नया अद्भुत नजारा पूरी दुनिया देखेगी.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुभ मुहूर्त में 13 दिसम्बर को काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे और देश भर के साधु सन्त और प्रबुद्धजन इस अद्भत क्षण के साक्षी बनेंगे. काशी में तैयार हुए भव्य विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारी शुरू हो गई है.

    लगभग 600 करोड़ की लागत से बाबा विश्वनाथ का ये अद्भुत धाम तैयार किया गया है.55 हजार वर्ग मीटर में बने इस धाम में श्रद्धालुओं के लिए 28 भवनों का निर्माण किया गया है.जिसमे पर्यटक सुविधा केंद्र,मुमुक्षु भवन,सिटी म्यूज़ियम,वाराणसी गैलरी,यात्री सुविधा केंद्र,वैदिक भवन,आध्यात्मिक पुस्तक केंद्र,जलपान केन्द्र और अन्न क्षेत्र को शामिल किया गया है.इन सब के अलावा मन्दिर चौक श्रद्धालुओं के लिए सबसे आकर्षण का केंद्र होगा.

    11 अर्चकों कराएंगे पूजन अर्चन
    13 दिसम्बर को काशी विद्वत परिषद की देखरेख में 11 अर्चकों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक और पूजन अर्चन करेंगे.माना जा रहा है कि कॉरिडोर के रास्ते से गंगा जल लेकर पीएम बाबा विश्वनाथ के दरबार जाएंगे उसके बाद पूजन अर्चन की शुरुआत होगी.देशभर के सन्त महात्मा और पीठाधीश्वर इस भव्य आयोजन में शामिल होंगे.

    संतो से करेंगे संवाद
    काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद पीएम मोदी मंदिर चौक में संतो के साथ संवाद भी करेंगे.इसके लिए मंदिर चौक में मंच तैयार किया जाएगा. बताते चले कि 2019 के लोकसभा चुनाव के ठीक पहले पीएम मोदी ने इसका शिलान्यास किया था और अब यूपी विधानसभा चुनाव के ठीक पहले पीएम इसका लोकार्पण कर रहे हैं.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर