भदोही: बालू माफिया पर लगाम, भारी मात्रा में अवैध बालू पकड़ाई

खनन माफिया अवैध बालू को ऊंची कीमतों पर बेचकर राजस्व का भारी नुकसान कर रहे हैं.

  • Share this:
बालू का अवैध खनन रोकने की दिशा में भदोही पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां दो ट्रैक्टर अवैध बालू पकड़ा गया, साथ ही दो लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया. उम्मीद की जा रही है कि पुलिस की मुस्तैदी से अवैध खनन पर लगाम लग सकेगी.



सूबे में बालू माफिया का जोर बड़ा भारी है. इसे रोकने की कोशिश पुलिस लगातार कर रही है. इसी कड़ी में गोपीगंज कोतवाली इलाके में पुलिस को बड़ी सफलता मिली. ज्ञातव्य है कि गुलौरी गंगा घाट के आसपास बड़े पैमाने पर अवैध खनन की गयी बालू का भण्डारण किया गया था. खनन माफिया इसे ऊंची कीमतों पर बेचकर राजस्व का भारी नुकसान कर रहे हैं. पुलिस लंबे वक्त से अपराधियों को पकड़ने की फिराक में थी.



पुलिस को सूचना मिली कि शाम को ट्रैक्टरों के जरिए बालू ट्रांसपोर्ट किया जाने वाला है. गंगा पार से नावों के जरिए भी बालू लाया- ले जाया जा रहा है. सूचना के आधार पर गोपीगंज कोतवाली पुलिस ने अवैध बालू से लदे दो ट्रैक्टरों को पकड़ा. ट्रैक्टर चालकों के पास कोई वैध कागज नहीं मिला. साथ में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया. पुलिस की सूचना पर पहुंचे खनन निरीक्षक ने भी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. (रिपोर्ट- दिनेश पटेल)





ये भी पढ़ें-
दिल्ली कूच को अड़े किसानों पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, किया लाठीचार्ज



योग से जुड़े ये 5 बिजनेस बदल देंगे आपकी किस्मत, होगी करोड़ों की कमाई 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज