महाशिवरात्रि पर UP पुलिस ने किया काशी में 'पाप', बुजुर्ग महिला और रुद्राक्ष की माला को ठोकर मारते वीडियो वायरल

महाशिवरात्रि पर काशी में पुलिस का पाप, रुद्राक्ष की माला और महिला को मारी ठोकर.

एक वायरल वीडियो में पुलिस कर्मी पटरी पर रुद्राक्ष का माला बेच रही एक बुजुर्ग महिला को ठोकर मारकर अपमानित करता दिख रहा है. वह रुद्राक्ष की माला को भी जूतों से रोंद रहा है. वायरल वीडियो के बाद मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा पुलिस अधिकारियों ने पुलिस कर्मी को लाइन हाजिर करने की बात कहकर अपनी छवि बचाने की कोशिश की है.

  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के काशी में महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के दिन पुलिस का अमानवीय चेहरा दिखा है. गुरुवार को भगवान शिव की नगरी जहां शिवरात्रि के रंग में रंगी हुई दिखी तो वहीं एक पुलिसकर्मी धार्मिक आस्था को ही पैरों तले रोंदते हुए नजर आया. एक वायरल वीडियो में पुलिस कर्मी पटरी पर रुद्राक्ष का माला बेच रही एक बुजुर्ग महिला को ठोकर मारकर अपमानित करता दिख रहा है. वह रुद्राक्ष की माला को भी जूतों से रोंद रहा है. वायरल वीडियो के बाद मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा पुलिस अधिकारियों ने पुलिस कर्मी को लाइन हाजिर करने की बात कहकर अपनी छवि बचाने की कोशिश की है.

जो तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है वह वाराणसी के थाना दशाश्वमेघ के गौदोलिया चौराहे की बताई गई है. तस्वीर में जूता मार रहा पुलिस कर्मी थाने में प्रभारी का गनर है, जिसका नाम सुधीर कुमार है. यहां गश्त के दौरान उन्हेंं एक महिला को पटरी पर पोटली में रुद्राक्ष की माला बेचती हुई दिखाई दी. यह उन्हें इतना नागवार लगा कि उन्होंने रुद्राक्ष की माला का भी सम्मान नहीं किया और जूते की ठोकरें मारकर महिला को अपमानित करना शुरू कर दिया. रुद्राक्ष की मालाओं में लोगों की गहरी आस्था होती है, लेकिन इसमें भी ठोकरें मारकर धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई.

सोशल मीडियो पर तस्वीर वायरल हुई तो मचा हड़कंप

तस्वीर महाशिवरात्रि के दिन सुबह की है. तस्वीर जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. इस पर संज्ञान लेते हुए सुधीर कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया. इस घटना पर सर्किल ऑफिसर अवधेश कुमार पांडेय ने पुष्टि करते हुए बताया कि तस्वीर में दिख रहे सुधीर कुमार पर कार्रवाई की जा रही है.

लोगों में रोष

पुलिस की अमानवीयता को दर्शाती तस्वीर के वायरल होने के बाद सोसल मीडिया पर वर्दीधारी की जमकर खबर ली गई. वाराणसी पुलिसकर्मियों की कार्यशैली पर भी कई सवाल खड़े हो गए. तस्वीर में रुद्राक्ष को जूते से मारने की घटना पर स्थानीय लोगों में रोष का भाव साफ दिखा. जिसके कारण तत्काल पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की गई है. हालांकि इस घटनाक्रम पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मीडिया से बचते हुुुए नजर आए.