काशी में हुआ बड़ा घोटाला, डाकघर के खातों से गायब हुई 4 करोड़ की रकम

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 9:34 AM IST
काशी में हुआ बड़ा घोटाला, डाकघर के खातों से गायब हुई 4 करोड़ की रकम
डाकघर के खातों से गायब हुई 4 करोड़ की रकम

डाक अधीक्षक पीआर सरोज ने बताया कि खाताधारक एजेंट के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराएंगे. बसंती, आलोक व निर्मल आदि खाताधारकों का कहना था कि हमें एजेंटों ने धोखा दिया है.

  • Share this:
वाराणसी के कैंट डाकघर के खातों से गायब रकम 4 करोड़ के पार पहुंच रही है. रोज नए खातेदार सामने आ रहे हैं जिनके खातों में जालसाजों ने डाका डाल दिया है. डाकघर पर उनका हंगामा शुक्रवार को भी जारी रहा. इसके चलते लेन-देन का काम प्रभावित रहा. जालसाजी के शिकार हुए खाताधारकों की संख्या और हंगामा बढ़ता देख डाकघर पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं खातेदारों की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर जांच के लिए सक्रिय हुए कैंट इंस्पेक्टर ने शुक्रवार को डाक अधीक्षक से लंबी बातचीत की. डाक अधीक्षक पीआर सरोज से खातों से धनराशि गायब होने के संबंध में जानकारी ली गई.

एजेंटों के खिलाफ कसेगा शिकंजा

डाक अधीक्षक पीआर सरोज ने बताया कि खाताधारक एजेंट के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराएंगे. बसंती, आलोक व निर्मल आदि खाताधारकों का कहना था कि हमें एजेंटों ने धोखा दिया है. हम उनके खिलाफ भी एफआईआर करेंगे. वहीं पुलिस का कहना है कि अगर एजेंटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होता है तो उन पर शिकंजा कसा जाएगा. यह पता किया जाएगा कि उनकी इसमें क्या भूमिका है?

PPF और NSI खातों से निकाले गए रुपये

जानकारी के मुताबिक प्राविडेंट फंड (पीपीएफ) से भी लाखों रुपये निकाले गए हैं. कबीरचौरा के एक परिवार के 50 लाख रुपये गायब हैं. उन्होंने इसकी लिखित शिकायत की. वहीं बचत, एनएससी, आरडी व एफडी आदि खातों से भी पैसे निकाले गए हैं.

किसी भी डाकघर से कराएं जांच

डाक मंडल अधीक्षक पीआर सरोज के मुताबिक खाताधारक जिले के किसी भी डाकघर में अपने खाते की जांच करा सकते हैं. अगर किसी के खाते से पैसे गायब हैं तो वह यहां आकर इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराएं. फिलहाल कैंट पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है.
Loading...

(रिपोर्ट: रवि पांडेय)

ये भी पढ़ें:

अमरोहा में जीजा ने साली और उसके पति को मारी गोली, मुरादाबाद रेफर

सपा सांसद आज़म खान की बढ़ी मुश्किलें, अबतक 65 मुकदमे दर्ज हुए

'Google' से भी ज्यादा तेज है यूपी के इस सरकारी स्कूल के बच्चों का दिमाग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 9:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...