• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • प्रो. फ़िरोज़ खान को लेकर BHU में शुरू हुआ पोस्टर वार, लिखा 'गैर हिंदू प्रवेश वर्जित'!

प्रो. फ़िरोज़ खान को लेकर BHU में शुरू हुआ पोस्टर वार, लिखा 'गैर हिंदू प्रवेश वर्जित'!

BHU में प्रो. फ़िरोज़ खान के विरोध अब पोस्टर वार

BHU में प्रो. फ़िरोज़ खान के विरोध अब पोस्टर वार

प्रोफेसर फ़िरोज़ खान (Pro. Feroze Khan) की नियुक्ति के विरोध में इन पोस्टरों में पूछा गया है कि 'धर्म का संकाय यानी मंदिर, मंदिर में गैर हिंदू कैसे?'. इन पोस्टरों पर छात्रों का कहना है कि पोस्टर में लिखे गए वक्तव्य संकाय में लगे शिलालेख के हवाले से हैं

  • Share this:
वाराणसी. काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में एक तरफ जहां प्रोफेसर फ़िरोज़ खान (Pro. Feroze Khan) का कला संकाय (Faculty of Arts) में इंटरव्यू (Interview) हो रहा है तो वहीं धर्म विद्या विज्ञान संकाय (Faculty of Theology) के छात्रों का पोस्टर वार (Poster War) शुरू हो गया है. दोबारा धरने पर बैठे छात्रों ने संकाय के मुख्य गेट समेत परिसर में अलग-अलग स्थानों पर गैर हिंदू और फ़िरोज़ खान बैन के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं. विरोध के इस स्वरूप से विश्वविद्यालय प्रशासन तनाव में आ गया है.

गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है!
बता दें कि डॉ. फिरोज खान की नियुक्ति बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में हुई थी. नियुक्ति के बाद से ही यहां के छात्रों ने गैर हिंदू शिक्षक की नियुक्ति के विरोध में आंदोलन (Protest) शुरू कर दिया था. इसको लेकर कई दिनों तक धरना-प्रदर्शन भी चला था.

BHU, STUDENT PROTEST, poster war
BHU कैंपस में जगह-जगह चस्पा हुए पोस्टर


अब छात्रों ने पोस्टर वार शुरू करते हुए जहां संकाय के मुख्य गेट पर हाथ से लिखा पोस्टर लगाया जिस पर लिखा है कि 'गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है'. साथ ही इसपर फ़िरोज़ खान बैन के स्लोगन भी बनाए गए हैं. यही नहीं ये पोस्टर अब संकाय से बाहर निकल कर भी लगाये जा रहे हैं. इन पोस्टरों में पूछा गया है कि 'धर्म का संकाय यानी मंदिर, मंदिर में गैर हिंदू कैसे?'. इन पोस्टरों पर छात्रों का कहना है कि पोस्टर में लिखे गए वक्तव्य संकाय में लगे शिलालेख के हवाले से है.

छात्रों के शुरू हुए इस पोस्टर वार से बीएचयू प्रशासन में काफी उथल-पुथल मची हुई है. एक तरफ जहां बुधवार को फ़िरोज़ खान का कला संकाय में इंटरव्यू है तो वहीं उनके बैन की और गैर हिंदू प्रवेश पोस्टर चर्चा के विषय बने हुए हैं. बता दें कि बीएचयू के छात्र प्रो. फ़िरोज खान के धर्म संकाय में नियुक्ति के खिलाफ आंदोलनरत हैं.

ये भी पढ़ें - नियुक्ति पर विवाद के बाद पहली बार BHU ने जारी किया फिरोज खान का बयान

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज