Home /News /uttar-pradesh /

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का 13 दिसंबर को PM करेंगे लोकार्पण, दुनिया देखेगी शिवनगरी का कायाकल्प

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का 13 दिसंबर को PM करेंगे लोकार्पण, दुनिया देखेगी शिवनगरी का कायाकल्प

पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ काॅरिडोर का 13 दिसंबर को लोकार्पण करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ काॅरिडोर का 13 दिसंबर को लोकार्पण करेंगे.

Kashi Vishwanath Corridor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने जा रहे हैं. इस मौके पर तकरीबन 1 महीने यानी 13 दिसंबर से लेकर मकर संक्रांति 14 जनवरी तक बनारस में बड़े स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. पीएम 13 को बनारस में पहुंचकर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण कर वहीं रात्रि विश्राम करेंगे और 14 दिसंबर को वापस दिल्ली लौटेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) का काम लगभग पूरा हो गया है और अब उद्`घाटन के लिए तैयार भी है. 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. इस मौके पर तकरीबन 1 महीने तक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इन कार्यक्रमों में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन, मेयर और जिला पंचायत अध्यक्षों के सम्मेलन और साधु संतों और धर्माचार्यो के सम्मेलन शामिल हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने जा रहे हैं. इस मौके पर तकरीबन 1 महीने यानी 13 दिसंबर से लेकर मकर संक्रांति 14 जनवरी तक बनारस में बड़े स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. पीएम 13 को बनारस में पहुंचकर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण कर वहीं रात्रि विश्राम करेंगे और 14 दिसंबर को वापस दिल्ली लौटेंगे.

जानकारी के मुताबिक कॉरिडोर के लोकार्पण के अवसर पर विशेष कार्यक्रम बनारस में एक माह तक चलेगा. इसके साथ साथ पूरे देश के भाजपा पदाधिकारियों का बनारस में सम्मेलन होगा. इस मौके पर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी वाराणसी बुलाया जाएगा. उनका बनारस में सम्मेलन होगा.

पूरे देश भर के सभी मेयर और जिला पंचायत अध्यक्षों का भी सम्मेलन कराया जाएगा. जिस तरह से प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के विकास हुआ है. उसको दिखाया जाएगा जिस से सभी प्रेरणा लेकर अपने अपने क्षेत्र का विकास रोडमैप तैयार कर सकें.

इसके अलावा क्योंकि काशी बाबा विश्वनाथ की नगरी है. हिंदुओं के लिए इसका विशेष महत्व है. तीर्थ नगरी भी है. इसलिए काशी के कायाकल्प को सभी साधु संतों धर्माचार्यो को भी दिखाने का कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है उसके लिए सभी धर्माचार्यों का सम्मेलन आदि कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई.

Tags: Kashi City, Kashi Vishwanath Corridor Construction, Kashi Vishwanath Development, Pm narendra modi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर