Home /News /uttar-pradesh /

prime minister of mauritius pravind jugnauth will come varanasi on april 21 upns

UP: मॉरीशस के PM प्रविंद जुगनाथ 21 अप्रैल को आएंगे वाराणसी, सीएम योगी करेंगे अगवानी

मॉरीशस के पीएम की अगवानी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. (File photo)

मॉरीशस के पीएम की अगवानी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. (File photo)

बताया जा रहा है कि प्रविंद जुगनाथ गुजरात और वाराणसी भी जाएंगे. इस संबंध में विदेश मंत्रालय का पत्र प्राप्त होने के बाद वाराणसी का पुलिस और प्रशासनिक अमला मॉरीशस के प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों में जुट गया है. इससे पहले मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ जनवरी 2019 में वाराणसी आए थे. तब उन्होंने 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में हिस्सा लिया था.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ (Mauritius PM Pravind Jugnauth) वाराणसी दौरे पर आने वाले हैं. मॉरीशस के प्रधानमंत्री करीब तीन साल बाद दो दिवसीय दौरे पर 21 अप्रैल को वाराणसी आएंगे. उनके आगमन की जानकारी के बाद प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो गईं हैं. जानकारी के मुताबिक, 21 अप्रैल को वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मॉरीशस के पीएम की अगवानी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.

मॉरीशस के प्रधानमंत्री वाराणसी में गंगा दर्शन के साथ ही काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करेंगे। उत्तर प्रदेश से व्यापार सहित अन्य महत्वपूर्ण मसलों पर मुख्यमंत्री के साथ मॉरीशस के प्रधानमंत्री की द्विपक्षीय वार्ता भी होगी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ अपनी पत्नी कोबिता जुगनाथ और एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ 17 से 24 अप्रैल तक भारत की आठ दिन की यात्रा पर आज दिल्ली पहुंचेंगे.

UP Politics: अखिलेश यादव का BJP पर कटाक्ष, कहा- UP की आपातकालीन सेवाएं स्वयं ही संकट में…

बताया जा रहा है कि प्रविंद जुगनाथ गुजरात और वाराणसी भी जाएंगे. इस संबंध में विदेश मंत्रालय का पत्र प्राप्त होने के बाद वाराणसी का पुलिस और प्रशासनिक अमला मॉरीशस के प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों में जुट गया है. इससे पहले मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ जनवरी 2019 में वाराणसी आए थे. तब उन्होंने 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में हिस्सा लिया था. काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के अलावा भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ का भ्रमण किया था. मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद जुगनाथ का बलिया से गहरा नाता है. उनके पूर्वज बलिया के ही रहने वाले हैं. इससे पहले नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा  के काशी दौरे पर पहुंचे थे. उन्होंने काल भैरव से लेकर बाबा विश्वनाथ और वाराणसी में स्थित पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया था.

Tags: Anandiben Patel, CM Yogi, Kashi Vishwanath Temple, Mauritius, PM Modi, Varanasi DM, Varanasi news, Varanasi Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर