होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

वाराणसी पहुंचे नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा, CM योगी की मौजूदगी में लगे हर-हर महादेव के नारे

वाराणसी पहुंचे नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा, CM योगी की मौजूदगी में लगे हर-हर महादेव के नारे

Varanasi News: दरबार गर्भगृह में वैदिक रीति-रिवाजों के साथ नेपाल के पीएम ने बाबा काशी विश्वनाथ का अभिषेक किया.

Varanasi News: दरबार गर्भगृह में वैदिक रीति-रिवाजों के साथ नेपाल के पीएम ने बाबा काशी विश्वनाथ का अभिषेक किया.

Prime Minister of Nepal in varanasi: बाबतपुर एयरपोर्ट से नेपाली मंदिर तक जगह-जगह दोनों देशों के बच्चे हाथ में झंडे लेकर खड़े हुए नजर आए. बताया जा रहा है कि दोपहर का भोजन करने के बाद नेपाल के पीएम और सीएम योगी आदित्यनाथ की आधे घंटे विभिन्न मुद्दों पर वार्ता होगी. बता दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा एक अप्रैल से भारत के दौरे पर हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का भारत में यह लंबे समय के बाद दौरा हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा (PM Sher bahadur deuba) अपने एक दिन के प्रवास पर रविवार की सुबह वाराणसी (Varanasi) पहुंचे. बाबतपुर एयरपोर्ट पर नेपाल के पीएम का मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Aditynath) ने स्‍वागत किया. इस दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ उनकी पत्‍नी अर्जू देउबा और नेपाल के अधिकारियों की भी मौजूदगी रही. वाराणसी में जगह-जगह पर उनके स्वागत के लिए पोस्टर लगाए गए हैं. बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद नेपाल के पीएम और उनकी पत्नी श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुंचे. दरबार गर्भगृह में वैदिक रीति-रिवाजों के साथ नेपाल के पीएम ने बाबा काशी विश्वनाथ का अभिषेक किया. इस दौरान हर-हर महादेव के नारे से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा.

इस दौरान वैदिक ब्राह्मणों के आचार्यत्व में पारंपरिक पूजन के साथ ही काशी विश्वनाथ धाम का जायजा लिया. धाम की अद्भुत छटा देख नेपाल के पीएम और उनके साथ आया दल अभिभूत नजर आय़ा. इसके बाद वह ललिता घाट स्थित साम्राज्येश्वर पशुपतिनाथ महादेव मंदिर (नेपाली मंदिर) पहुंचे और परंपरागत तरीके दर्शन-पूजन से किया.

नेपाली मंदिर के सदस्यों के साथ नेपाली पीएम ने बातचीत की और मंदिर संचालन के संबंध में जानकारी ली.

देवरिया के दिनेश की श्रीलंका में हुई मौत, शव भेजने के बदले पैसे मांग रही विदेशी कंपनी

इसके बाद नेपाल के पीएम और सीएम योगी का काफिला लहुराबीर होते हुए नदेसर स्थित होटल ताज के लिए निकला. यहां विश्राम और लंच के बाद नेपाल के पीएम और सीएम योगी बैठक करेंगे. वहीं बाबतपुर एयरपोर्ट से नेपाली मंदिर तक जगह-जगह दोनों देशों के बच्चे हाथ में झंडे लेकर खड़े हुए नजर आए.

बताया जा रहा है कि दोपहर का भोजन करने के बाद नेपाल के पीएम और सीएम योगी आदित्यनाथ की आधे घंटे विभिन्न मुद्दों पर वार्ता होगी.बता दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा एक अप्रैल से भारत के दौरे पर हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का भारत में यह लंबे समय के बाद दौरा हो रहा है.

Tags: CM Yogi, India nepal, Kashi Vishwanath Temple, PM Modi, Prime Minister Sher Bahadur Deuba, UP news, Varanasi news, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर