प्रियंका गांधी बोलीं- पीएम मोदी जितना डराएंगे, हम उतनी हिम्मत से लड़ेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लॉग लिखकर देश में वंशवाद की राजनीति पर निशाना साधा है. प्रियंका के इस बयान को पीएम मोदी के इसी वार पर पलटवार की तरह देखा जा रहा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 20, 2019, 12:03 PM IST
प्रियंका गांधी बोलीं- पीएम मोदी जितना डराएंगे, हम उतनी हिम्मत से लड़ेंगे
चुनार में प्रशंसकों संग सेल्फी लेते हुए
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 20, 2019, 12:03 PM IST
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनाए जाने के बाद तीन दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर पहुंचीं प्रियंका गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला. चुनार से गंगा के रास्ते बनारस के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री डरा रहे हैं. वे जितना प्रताड़ित करेंगे हम उतनी मजबूती से उनका सामना करेंगे.

अपने दौरे के आखिरी दिन पीएम मोदी के ब्लॉग पर जवाब देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, 'जो सत्ता में होते हैं उन्हें दो गलतफहमी होती है. पहली ये कि वो आसानी से लोगों को गुमराह कर सकते हैं, दूसरी ये कि उन्हें लगता है जो उनके खिलाफ बोलते हैं वो उनसे डरते हैं. हम उनसे डरते नहीं. वे जितना ज्यादा प्रताड़ित करेंगे, हम उतनी हिम्मत से उनका सामना करेंगे. वे जितना ज्यादा डराएंगे हम उतनी जोर से उनसे लड़ेंगे.'

पशिम यूपी में नामांकन शुरू, लेकिन गायब हैं कांग्रेस प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया

दरअसल प्रधानमंत्री ने बिना किसी का नाम लिए अपने ट्विटर हैंडल से वंशवाद की राजनीति पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा, 'वंशवाद की राजनीति से सबसे अधिक नुकसान संस्थाओं को हुआ है. प्रेस से लेकर पार्लियामेंट तक. सोल्जर्स से लेकर फ्री स्पीच तक. कॉन्स्टिट्यूशन से लेकर कोर्ट तक. कुछ भी नहीं छोड़ा. कुछ विचार साझा कर रहा हूं...'

BJP के मौजूदा सांसदों का टिकट कटने पर अखिलेश का कटाक्ष- 'कप्तान पर भी लागू हो फॉर्मूला'

हालांकि प्रियंका के हमले पर बीजेपी प्रदेश महामंत्री और एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें डरा कौन रहा है. कांग्रेस पार्टी में देख लीजिये अध्यक्ष से लेकर राष्ट्रीय महासचिव तक कौन बैठा है. बीजेपी में एक बूथ कार्यकर्ता भी अध्यक्ष बन सकता है. लेकिन क्या कांग्रेस में ऐसा संभव है."

गंगा यात्रा: प्रियंका गांधी ने विंध्यवासिनी देवी के किए दर्शन, विजिटर्स बुक में लिखी ये बात
Loading...

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी अपने दौरे के आखिरी दिन चुनार से वाराणसी तक जलमार्ग से यात्रा शुरू की है. वह काशी के अस्सी घाट पर मल्लों से संवाद करेंगी. उसके बाद दशाश्वमेघ घाट पर गंगा पूजा और फिर काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगी. इसके बाद वह पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देंगी. उसके बाद वह कुछ नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगी. इनमे प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के भाई की बहू अमृता पांडेय भी शामिल हैं. इसके अलावा वह पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिजों से भी मिलेंगी. प्रियंका आठ घनते वाराणसी में बिताएंगी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
First published: March 20, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...