प्रियंका गांधी पहुंची सोनभद्र, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

यूपी बीजेपी के प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि कांग्रेस महासचिव ओछी राजनीति और नाटक कर रही हैं. उन्होंने कहा कि सोनभद्र के ज़मीन विवाद की जड़ 1955 में कांग्रेस की सरकार थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 1:20 PM IST
प्रियंका गांधी पहुंची सोनभद्र, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत
प्रियंका गांधी पहुंची सोनभद्र
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 1:20 PM IST
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) मंगलवार को सोनभद्र के उम्भा गांव का दौरा करेंगी. प्रियंका गांधी वाराणसी से सड़क मार्ग से सोनभद्र के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के उभ्भा गांव पहुंची. गौरतलब है कि 17 जुलाई को जमीन कब्जे को लेकर हुए इस नरसंहार के बाद प्रियंका गांधी उम्भा गांव जाने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन प्रशासन ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था. उन्हें चुनार के गेस्ट हाउस में रखा गया था, लेकिन प्रियंका के जिद के आगे प्रशासन ने पीड़ित परिजनों को चुनार गेस्ट हाउस ले जाकर उनकी मुलाक़ात करवाई थी.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत


ओछी राजनीति और नाटक- बीजेपी

प्रियंका गांधी वाड्रा के सोनभद्र दौरे से पहले यूपी में सियासी हलचल तेज हो गई है. यूपी बीजेपी के प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि कांग्रेस महासचिव ओछी राजनीति और नाटक कर रही हैं. उन्होंने कहा कि सोनभद्र के ज़मीन विवाद की जड़ 1955 में कांग्रेस की सरकार थी. बीजेपी प्रवक्ता ने दावा करते हुए कहा कि प्रियंका वाड्रा अब सिर्फ सोनभद्र के गुनहगारों की मदद करने के लिए आ रही हैं.

ये रहा पूरा शेड्यूल
ये रहा पूरा शेड्यूल


रेणुका समिति शुरू करेगी जमीन कब्जाने की जांच

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सोनभद्र और मिर्जापुर जिले में कृषि सहकारी समितियां बनाकर जमीन हथियाने से जुड़े मामलों की जांच के लिए गठित उच्च स्तरीय रेणुका कमेटी इस मामले की जांच मंगलवार से शुरू करेगी. अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार की अध्यक्षता में गठित कमेटी की जांच में खुलासा हुआ था कि सोनभद्र नरसंहार की घटना के मूल में रही आदर्श कृषि सहकारी समिति की तरह ही सोनभद्र और मिर्जापुर में 39 कृषि सहकारी समितियां हैं, इनमें बड़ी मात्रा में जमीनों को कब्ज़ा किया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

सोनभद्र नरसंहार के बहाने क्या यूपी में 'कांग्रेस' के लिए जमीन तलाश रही हैं प्रियंका?

सोनभद्र नरसंहार मुद्दे को गरमाए रखने के लिए प्रियंका गांधी पीड़ितों से करेंगी मुलाकात

मुलायम-अखिलेश के खिलाफ CBI जांच बंद करने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

 
First published: August 13, 2019, 10:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...