लाइव टीवी

वाराणसी पहुंचीं प्रियंका गांधी, रविदास मंदिर में मत्था टेककर लिया आशीर्वाद

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 9, 2020, 2:28 PM IST
वाराणसी पहुंचीं प्रियंका गांधी, रविदास मंदिर में मत्था टेककर लिया आशीर्वाद
वाराणसी पहुंचीं प्रियंका गांधी.

बता दें अभी जनवरी महीने में ही प्रियंका गांधी ने वाराणसी का दौरा किया था. इस दौरान सीएए प्रदर्शनकारियों से मुलाकात के अलावा प्रियंका ने अपने 5 घंटे के वाराणसी दौरे में तीन प्रमुख मंदिरों संत रविदास मंदिर, श्री मठ और काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर पूजन और आशीर्वाद लिया था.

  • Share this:
वाराणसी. संत शिरोमणि रविदास जी (Saint Ravidas) की 643वीं जयंती के मौके पर रविवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाराणसी पहुंची. बाबतपुर एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसियों ने प्रियंका गांधी का स्वागत किया. एयरपोर्ट से प्रियंका गांधी संत रविदास की जन्मस्थली सीर गोवर्धनपुर (वाराणसी) में मत्था टेक कर आर्शीवाद लिया. वहीं संत निरंजन दास से मुलाकात करने के बाद वह लंगर भी छकेंगी.

बता दें कि अभी जनवरी महीने में ही प्रियंका गांधी ने वाराणसी का दौरा किया था. इस दौरान सीएए प्रदर्शनकारियों से मुलाकात के अलावा प्रियंका ने अपने 5 घंटे के वाराणसी दौरे में तीन प्रमुख मंदिरों संत रविदास मंदिर, श्री मठ और काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर पूजन और आशीर्वाद लिया था. इसकी शुरुआत उन्होंने भैंसासुर घाट पर स्थित संत रविदास मंदिर से की.



वाराणसी पहुंचने के तत्काल बाद प्रियंका राजघाट/भैंसासुर घाट पर बने संत रविदास मंदिर पहुंचीं. उन्होंने वहां सबसे पहले तो उप प्रधानमंत्री और दलितों के बड़े नेता रहे जगजीवन राम की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. इसके बाद दूसरी मंजिल पर संत रविदास की स्थापित मूर्ति की पूजा अर्चना की.इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत रविदास को नमन किया. सीएम योगी ट्वीट करके कहा, महान संत, कवि व समाज-सुधारक संत रविदास जी को उनकी जयंती पर कोटिशः नमन.' उन्होंने कहा कि जाति-पंथ के भेद से दूर समरस समाज की स्थापना के लिए संत रविदास जी ने अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व से सम्पूर्ण समाज का विवेक जागृत किया. आपके विचार एवं आपका दर्शन सदा सर्वदा हमारा पथ-प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें:

वाराणसी पहुंचे श्रीलंका के PM महिंदा राजपक्षे, बाबा विश्वनाथ के दरबार में किया पूजन और अनुष्‍ठान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 2:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर