Home /News /uttar-pradesh /

protest hearing and then order for videography court gave big decision in gyanvapi case

Gyanvapi Case:विरोध,सुनवाई और फिर वीडियोग्राफी का आदेश, ज्ञानवापी केस में कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

श्रृंगार

श्रृंगार गौरी केस में सिविल कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी (Kashi Vishwanath Gyanvapi) से जुड़े श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन पूजन मामले में वाराणसी (Varanasi) के सिविल कोर्ट ने बड़ा फैसला दिया है.सिविल जज रवि कुमार दिवाकर की अदालत ने ये साफ कर दिया है कि इस मामले में कोर्ट कमीशन की कार्रवाई होगी और ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर भी ?

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल,वाराणसी

    वाराणसी: काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी (Kashi Vishwanath Gyanvapi) से जुड़े श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन पूजन मामले में वाराणसी (Varanasi) के सिविल कोर्ट ने बड़ा फैसला दिया है.सिविल जज रवि कुमार दिवाकर की अदालत ने ये साफ कर दिया है कि इस मामले में कोर्ट कमीशन की कार्रवाई होगी और ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर भी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी का काम होगा.अपने आदेश में कोर्ट ने ये भी कहा कि यदि मौके पर कहीं ताला बंद हो तो प्रशासन ताला खुलवाकर उस जगह का वीडियोग्राफी करवाएं.कोर्ट कमीशन की कार्रवाई के बाद अब 17 मई को इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट सिविल जज रवि कुमार दिवाकर की अदालत में पेश की जाएगी. बताते चले कि इस मामले में मुस्लिम पक्ष ने कमीशन की कार्रवाई के दौरान अधिवक्ता कमिश्नर पर पक्षपात का आरोप लगाया था जिसको कोर्ट ने अब खारिज कर दिया है.

    कोर्ट ने इस मामले में अधिवक्ता कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा के अलावा एक अन्य विशाल सिंह को भी अधिवक्ता कमिश्नर नियुक्त किया है.इन दोनों के अलावा कोर्ट ने एक अन्य सहायक कोर्ट कमिश्नर को भी इस मामले में नियुक्त किया है.कोर्ट ने फैसले में ये भी साफ किया है कि कमीशन की कार्रवाई के दौरान दोनों अधिवक्ता कमिश्नर में से किसी एक की भी मौजूदगी में ये कार्रवाई की जाएगी.

    फैसले को हिन्दू पक्ष बता रहा बड़ी जीत
    श्रृंगार गौरी के इस मामले में सिविल कोर्ट के इस फैसले को हिन्दू पक्ष बड़ी जीत मान रहा है.रेखा पाठक ने बताया कि कोर्ट ने ये ऐतिहासिक फैसला दिया है जिससे इस मामले में वीडियोग्राफी के बाद सच सामने आएगा.अपने आदेश में कोर्ट ने यह भी कहा है कि इस बार जो भी इस कार्रवाई में रुकावट पैदा करे उस पर जिला प्रशासन समुचित कार्रवाई करें.

    बटने लगी मिठाई
    कोर्ट के इस फैसले के बाद वादी पक्ष के लोगों ने कोर्ट परिसर में ही मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया. इसके साथ ही हर हर महादेव का नारा भी कोर्ट परिसर में लगाया गया.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर