Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: जूट का जूता पहनकर काशी विश्वनाथ मंदिर में ड्यूटी करेंगे पुजारी, पुलिस और कर्मचारी

Varanasi News: जूट का जूता पहनकर काशी विश्वनाथ मंदिर में ड्यूटी करेंगे पुजारी, पुलिस और कर्मचारी

जूट

जूट का जूता पहनकर ड्यूटी करेंगे जवान

नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanath) के दरबार में तैनात पंडे पुरोहित और पुलिस (Police) के जवान अब जूट के जूते में ड्यूटी करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi) क

    वाराणसी: नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanath) के दरबार में तैनात पंडे पुरोहित और पुलिस (Police) के जवान अब जूट के जूते में ड्यूटी करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi) के पहल के बाद पीएमओ (PMO) से आए 100 जूते मंदिर के पुजारी और सुरक्षा में तैनात जवानों को बांटा गया.भीषणठंड में नंगे पांव ड्यूटी में तैनात जवानों को ठंड से बचाया जा सके इसके लिए उन्हें ये खास तोहफा पीएम मोदी ने भेजवाया है.बताते चले कि मन्दिर में लेदर,रबड़ से बने जूता चप्पलों पर प्रतिबन्ध है इस में इस कड़कड़ाती ठंड में 8 घण्टे जवानों को ड्यूटी के दौरान मुश्किलों का सामना करना पड़ता था.

    पीएम का ये खास तोहफा पाकर मंदिर के पुजारी और जवानों के चेहरे भी खिल गए और उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद भी दिया.ठंड से जवानों को बचाने के लिए पहले मन्दिर प्रशासन ने उन्हें लकड़ी के खड़ाऊ देने का फैसला किया था.लेकिन खड़ाऊ पहनकर ड्यूटी करना उनके मुश्किल था इसलिए उनके लिए पीएम ने ये खास तोहफा भेजा है.

    इन कर्मचारियों को मिला जूता
    वाराणसी (Varanasi) के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि ठंड के समय संगमरमर के पत्थरों पर नंगे पैर खड़े होकर ड्यूटी करना जवानों के लिए मुश्किल था.जिसको देखते हुए पीएम मोदी ने कर्मचारियों को ये स्पेशल जूट का जूता भिजवाया है.इस जूते को यहां काम करने वाले कर्मचारी जैसे पुलिस,सीआरपीएफ, पुजारी, सेवादार,सफाईकर्मियों को वितरित किया गया है.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर