Home /News /uttar-pradesh /

Air Strike: पुलवामा में शहीद रमेश यादव के परिजन बोले- इतने से संतुष्ट नहीं

Air Strike: पुलवामा में शहीद रमेश यादव के परिजन बोले- इतने से संतुष्ट नहीं

वाराणसी के शहीद रमेश यादव

वाराणसी के शहीद रमेश यादव

भारत की इस कार्रवाई पर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए वाराणसी के रमेश यादव के परिवार वालों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि थोड़ी राहत मिली है, लेकिन अभी पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल को क्रॉस कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के कई लॉन्च पैड को तबाह कर दिया है. भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 फाइटर विमान ने मुजफ्फराबाद, बालाकोट और चकोटी के कई ठिकानों पर बमबारी की. सुबह 3.30 बजे हुई इस एयर स्ट्राइक में करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

भारत की इस कार्रवाई पर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए वाराणसी के रमेश यादव के परिवार वालों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि थोड़ी राहत मिली है, लेकिन अभी पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है. यह कार्रवाई तब तक जारी रहनी चाहिए जब तक पाकिस्तान से आतंकवाद का नामो निशान मिट नहीं जाता.

न्यूज18 से बातचीत में शहीद रमेश यादव के साले राहुल यादव ने कहा कि वायुसेना के कार्रवाई की खबर मिली है. लेकिन अभी हम संतुष्ट नहीं हैं. 200-300 आतंकी नहीं, 3000 आतंकियों को मरना है. अभी और कार्रवाई चाहिए. हमले तब तक होते रहने चाहिए जब तक कि आतंकवाद खत्म नहीं हो जाता.

भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने NEWS18 को बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. इस हमले में जैश के अल्फ़ा- 3 कंट्रोल रूम तबाह हो गए हैं.

हालांकि, पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया गया है कि भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्‍लंघन किया है. पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया कि 'भारतीय वायु सेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करते हुए मुजफ्फराबाद सेक्‍टर में घुस आए. पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की. भारतीय विमान वापस चले गए.'

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इस हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस हमले का करारा जवाब दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि भारत ने इस हमले का बदला लेने के लिए अपने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है.

पाकिस्‍तानी सेना का दावा, भारत के दो लड़ाकू विमान मार गिराए, एक पायलट गिरफ्तार 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

Tags: Air Strike, Balakot, CRPF, Indian Airforce, Jammu and kashmir, Pulwama, Pulwama attack, Surgical Strike, Surgical strike by indian army in LOC, Up news in hindi, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर