लाइव टीवी

विंग कमांडर अभिनंदन जैसे बहादुर जवान देश के लिए गर्व: राजनाथ सिंह
Varanasi News in Hindi

Nitin Goswami | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 2, 2019, 4:13 PM IST
विंग कमांडर अभिनंदन जैसे बहादुर जवान देश के लिए गर्व: राजनाथ सिंह
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत आतंकवाद की निर्णायक जंग लड़ेगा. इस वक्त दुनिया के अधिकांश देश आतंकवाद से पीड़ित है. सभी देशों को आतंकवाद से निजात चाहिए. भारत को आतंकवाद पर दुनिया के देशों का समर्थन मिला है.

  • Share this:
यूपी के चंदौली जिले में शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने चकिया तहसील के सोनहुल गांव में सीआरपीएफ के ट्रेनिंग सेंटर की आधारशिला रखी. इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन जैसे बहादुर जवान देश के लिए गर्व है. उन्होंने कहा कि आज देश अभिनंदन जैसे लोगों की वजह से सुरक्षित है. गृहमंत्री ने कहा कि देश सुरक्षित है इसके लिए पूरा श्रेय सेना सीआरपीएफ को देता हूं. सीआरपीएफ जवानों को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भी जवान बड़ी बहादुरी से अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे है. उन्होंने देश वासियों से की अपील करते हुए कहा कि जाति धर्म से ऊपर उठकर भाईचारा बनाये रखे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत आतंकवाद की निर्णायक जंग लड़ेगा. इस वक्त दुनिया के अधिकांश देश आतंकवाद से पीड़ित है. सभी देशों को आतंकवाद से निजात चाहिए. भारत को आतंकवाद पर दुनिया के देशों का समर्थन मिला है. भारत अब आतंक को जड़ से खत्म करेगा. पुलवामा हमले पर बोले कि सेना की बहादुरी और शहादत को देश और देश की जनता याद रखेगी.

ट्रेनिंग सेंटर की रखी आधारशिला




इसके बाद राजनाथ सिंह ने केंद्र सरकार की योजनाओं और अब तक की उपलब्धियों को गिनाया. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि चुनार से चकिया होते हुए खुदरा बिहार तक के लिए 127 किमी रेल लाइन का सर्वे करने की अनुमति रेलमंत्रालय ने दे दी है. साथ ही मेरा वादा है कि नगर पंचायत चकिया को नगर पालिका में बदलने का प्रस्ताव भेजूंगा.



साथ ही बाणसागर परियोजना को सिंचाई के लिए चकिया तक लाने की प्रकिया शुरू करा दी गई है, जिससे अब किसानों की फसल लहलहाएगी और उत्पादन बढ़ेगा. इस मौके पर चंदौली के सांसद महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद रहे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

ये भी पढ़ें:

बरेली पुलिस ने सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह की कार को किया सीज

कानपुर में बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या, दिव्यांग युवक निकला आरोपी

अभिनंदन की वतन वापसी पर मायावती ने किया ट्वीट, कहा- विंग कमांडर का दिली स्वागत

रायबरेली में लगा विवादित होर्डिंग, लिखा- टूट जाएगा डंका, कांग्रेसियों ने जताया विरोध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 2, 2019, 4:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading