अपना शहर चुनें

States

वाराणसी में जारी हुआ राम मंदिर का कूपन, दो चरणों मे चलेगा धन संग्रह अभियान

राम मंदिर निर्माण के लिए विहिप कार्यालय पहुंच गए हैं कूपन
राम मंदिर निर्माण के लिए विहिप कार्यालय पहुंच गए हैं कूपन

वाराणसी (Varanasi) में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के महानगर अध्यक्ष कन्हैया ने बताया कि मकर संक्रांति से शुरू हो रहे इस अभियान को भी दो भागों में बांट दिया गया है. इसमें 20 लाख तक के रुपये रसीद द्वारा लिया जाएगा, जो 15 जनवरी से 31 जनवरी तक चलेगा.

  • Share this:
वाराणसी. अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए संग्रह अभियान की शुरुआत मकर संक्रांति (Makar Sankranti) से हो रही है. पूरे देश में इस अभियान को एक साथ शुरू किया जा रहा है. ऐसे में शिव की नगरी काशी (Kashi) में भी भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह में खासा उत्साह देखा जा रहा है. यहां 10 हजार कार्यकर्ता अभियान के लिए तैयार किये गए हैं, वहीं 10 रूपये से लेकर 100 रुपये तक के कूपन भी आ गए हैं. जिसके लिए वाराणसी को दो क्षेत्रों में बांटा गया है. इन दो क्षेत्रों में कैसे संग्रह अभियान को सफल बनाया जाएगा देखिये इस रिपोर्ट में…

राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निर्माण ट्रस्ट के नाम से बना ये कूपन मन्दिर निर्माण में धन संग्रह के लिए बनाया गया है. ये कूपन 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक हैं, जो वाराणसी के विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में पहुंच चुके हैं. विश्व हिंदू परिषद ने संग्रह अभियान को सफल बनाने के लिए वाराणसी को दो क्षत्रों में बांटा गया है. जिसका नाम दक्षिणी और उत्तरी दिया गया है. इन दोनों क्षेत्रों में कार्यालय बनाये गए हैं जहाँ से कार्यकर्ताओ की टोली शहर और ग्रामीण इलाकों में निकलेगी.

अभियान को दो भागों में बांटा गया



विहिप के महानगर अध्यक्ष कन्हैया ने बताया कि मकर संक्रांति से शुरू हो रहे इस अभियान को भी दो भागों में बांट दिया गया है. इसमें 20 लाख तक के रुपये रसीद द्वारा लिया जाएगा, जो 15 जनवरी से 31 जनवरी तक चलेगा. वहीं 1 फरवरी से रविदास जयंती तक कूपन के माध्यम से धन प्राप्त किये जायेंगे. कूपन के माध्यम से धन संग्रह करने के लिए 10 हजार कार्यकर्ताओं में प्रत्येक वार्ड के किये 5 लोगो की टोली बनाई गई है, जिसमे हर वार्ड के प्रतिनिधि शामिल होंगे. ये घर-घर जाकर संपर्क करेंगे. वही इस संग्रह अभियान के लिए काशी की जनता में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है.
वाराणसी में विहिप के महानगर अध्यक्ष कन्हैया ने बताया कि मकर संक्रांति से शुरू हो रहे इस अभियान को भी दो भागों में बांट दिया गया है.


काशी की जनता में दिख रहा उत्साह

राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह में काशी की जनता का भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. ऐसे में मकर संक्रांति पर इस शुरुआत का लोगों को भी इंतजार है. अयोध्या से लेकर काशी तक राम मंदिर का निर्माण कार्य को पूर्ण कराने के लिए इस घड़ी का इंतजार सबको है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज