लाइव टीवी

रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय ने वाराणसी की कोर्ट में किया समर्पण

News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 12:47 PM IST

अतुल कुमार राय के खिलाफ बलिया की एक युवती ने रेप, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत कई धाराओं में केस दर्ज कराया है. सुप्रीम कोर्ट घोसी से बसपा सांसद को अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 22, 2019, 12:47 PM IST
  • Share this:
उत्‍तर प्रदेश के घोसी लोकसभा सीट से बीएसपी के नवनिर्वाचित सांसद अतुल राय ने शनिवार को वाराणसी के सीजेएम प्रथम की अदालत में समर्पण कर दिया. कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में अतुल राय को जिला जेल भेज दिया है. बीएसपी सांसद के अतुल राय के समर्पण की भनक लगने पर कचहरी परिसर में लंका पुलिस ने घेरेबंदी की, लेकिन वो चकमा देने में कामयाब रहे. अतुल के समर्पण के दौरान दीवानी कचहरी परिसर में उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ी हुई थी.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के घोसी लोकसभा सीट से बीएसपी के सांसद अतुल राय की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था. कोर्ट के इस फैसले के बाद अतुल राय ने अपनी याचिका वापस ले ली थी. बता दें कि इस मामले में उन्होंने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी.

वाराणसी में दर्ज है केस

अतुल कुमार राय पर बलिया की एक युवती ने रेप, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत कई धाराओं में केस दर्ज कराया है. युवती ने बनारस के लंका थाने में अतुल कुमार राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर के मुताबिक, अतुल राय युवती को लंका स्थित एक अपार्टमेंट में झांसा देकर ले गए और उनका यौन शोषण किया. युवती ने उनपर यह आरोप भी लगाया है कि बसपा नेता ने दुष्कर्म की घटना के बाद उस पर मुंह बंद रखने का दबाव बनाते रहे.


लोकसभा चुनाव 2019 में बसपा ने जो 10 सीटें जीती हैं, उनमें से एक यूपी की घोसी सीट भी है. चुनाव के दौरान मतदाता इस पशोपेश में रहे कि आखिर जिसे उन्हें वोट देना है, वो अतुल राय कहां गायब हैं? हालांकि, शुरूआत में उन्होंने यहां कुछ दिनों तक प्रचार किया था, लेकिन बाद में वह लापता हो गए. उस वक्त यह भी कहा जा रहा था कि गिरफ्तारी से बचने के लिए राय भूमिगत हो गए हैं. बता दें कि बीएसपी के अतुल राय ने बीजेपी के हरिनारायण राजभर को 1,22,018 हजार मतों से हराया था.

ये भी पढ़ें:
Loading...

ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर भड़के इकबाल अंसारी, कहा- मुसलमान नहीं मानेगा बिल

GST के नाम पर करोड़ों का चूना लगाने वाले गैंग का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

सरकारी कर्मचारी से जूता पहनने पर योगी के मंत्री ने दी सफाई, कही यह बात

Analysis: बदला-बदला से नजर आएगा यूपी विधानसभा का मानसून सत्र

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 22, 2019, 11:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...