BHU के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल का दूसरा दिन, दर-दर भटक रहे मरीज

सातवें वेतन आयोग की मांग पूरी न होने के विरोध में हो रही इस हड़ताल में रेजिडेंट ओपीडी, वार्ड और ऑपरेशन थिएटर में सेवा ठप कर रखा हैं. हालांकि इमरजेंसी, आईसीयू, लेबर रूम में अन्य दिनों की तरह सेवाएं जारी हैं.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:55 PM IST
BHU के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल का दूसरा दिन, दर-दर भटक रहे मरीज
हड़ताल पर बीएचयू के रेजिडेंट हड़ताल.
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:55 PM IST
वाराणसी के बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल और ट्राॅमा सेंटर के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार से दो दिन हड़ताल पर हैं. इसी क्रम में मंगलवार को डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने से अस्पताल और ट्रामा सेंटर में मरीज परेशान नजर आए. हड़ताल के कारण बाल रोग विभाग, हृदय रोग विभाग समेत सभी विभागों की ओपीडी में मरीजों की भीड़ उमड़ी रही. हालांकि सीनियर डॉक्टर अपने चेंबर में मौजूद थे, लेकिन रेजिडेंट के ओपीडी न देखने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. उधर, वार्डों में भर्ती मरीजों की भी देखभाल न होने पर उनके तीमारदार दर-दर भटकते नजर आए.

ओपीडी सेवा ठप

सातवें वेतन आयोग की मांग पूरी न होने के विरोध में होने वाली हड़ताल में रेजिडेंट ओपीडी, वार्ड और ऑपरेशन थिएटर में सेवा ठप कर रखा है. हालांकि इमरजेंसी, आईसीयू, लेबर रूम में अन्य दिनों की तरह सेवाएं जारी है. दो दिवसीय हड़ताल की जानकारी रेजिडेंटों ने पहले ही पीएमओ, कुलपति, आईएमएस निदेशक, अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को दे दिया था.

बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल


सातवें वेतन आयोग की मांग

रेजिडेंट डॉक्टरों ने बताया कि तीन साल से सातवें वेतन को लेकर आवाज उठायी जा रही है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई न होने पर ये निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि वार्ड, ओपीडी, लैब में कोई सेवा नहीं दी जाएगी. इसके अलावा दो दिनों तक कक्षाओं में भी नहीं जाएंगे.

ये भी पढ़ें:
Loading...

मेरठ: SSP ऑफिस के पास दिनदहाड़े महिला की गोली मारकर हत्या

रेलवे में नौकरी करने वाला शादीशुदा राजेश कैसे बन गया 'सोनिया', जांच शुरू

सोनभद्र आएंगी प्रियंका गांधी, पीड़ित परिवारों को सौंपेंगी 10-10 लाख का चेक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...