2019 लोकसभा चुनाव से पहले काशी में संघ की पाठशाला, मोहन भागवत भी होंगे शामिल

जानकारी के मुताबिक संघ प्रमुख मोहन भागवत 11 नवम्‍बर को वाराणसी पहुंचेंगे. इसी दिन से शुरू होने वाले छह दिवसीय प्रचारक वर्ग के दौरान यहीं रहेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा 12 नवम्‍बर को प्रस्‍तावित है

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 10, 2018, 10:16 AM IST
2019 लोकसभा चुनाव से पहले काशी में संघ की पाठशाला, मोहन भागवत भी होंगे शामिल
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: November 10, 2018, 10:16 AM IST
2019 लोकसभा चुनाव से पहले काशी में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ की महत्‍वपूर्ण बैठक होने जा रही है. इसके लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत छह दिनों तक काशी में प्रवास करेंगे. जिस समय संघ प्रमुख काशी प्रवास पर होंगे, उसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी काशी में दौरा होने जा रहा है. संघ के शीर्ष नेतृत्व की मौजूदगी और प्रधानमंत्री के दौरे पर हर किसी की नजर होगी. हालांकि संघ प्रमुख और प्रधानमंत्री के मिलने का कार्यक्रम फिलहाल तय नहीं है. सूत्रों के मुताबिक 2019 लोकसभा चुनाव से पहले यूपी पर संघ की खास नजर होगी. क्योकि इसका सीधा असर पड़ोसी राज्य बिहार, झारखंड और अन्य राज्यों पर ही पड़ेगा.

जानकारी के मुताबिक संघ प्रमुख मोहन भागवत 11 नवम्‍बर को वाराणसी पहुंचेंगे. इसी दिन से शुरू होने वाले छह दिवसीय प्रचारक वर्ग के दौरान यहीं रहेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा 12 नवम्‍बर को प्रस्‍तावित है. संघ के प्रचारकों की ‘पाठशाला’ शहर से बाहर हरहुआ के कोईराजपुर में एक निजी महाविद्यालय में चलेगी. इसमें संघ प्रमुख के अलावा सरकार्यवाह भैयाजी जोशी, सह सरकार्यवाह मनमोहन वैद्य, दत्तात्रेय होसबोले, आदि मौजूद रहेंगे.

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे में गंगा जल परिवहन के सबसे प्रमुख मल्‍टी मॉडल बनारस टर्मिनल, रिंग रोड, बाबतपुर फोर लेन के लोकार्पण समेत 2400 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. बताया जा रहा है कि करीब पांच घंटे अपने संसदीय क्षेत्र में रहने के दौरान प्रधानमंत्री जनसभा को भी संबोधित करेंगे. फिलहाल सरकार, संघ और संगठन की इस बैठक पर सबकी नजर रहेगी. जिसको लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है.

(रिपोर्ट: नीतीश पांडेय)

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी के शहर 'गोरखपुर' का 8 से अधिक बार बदला गया नाम, जानें क्यों

शादी से इनकार करने पर युवती ने किया प्रेमी पर 'तेजाब' से हमला, गिरफ्तार
Loading...
गाजियाबाद: भाईदूज के दिन बहन के सामने भाई की गोली मारकर हत्या

सीएम योगी सहित सरकार के मंत्री करेंगे 'बूथ कार्यकर्ताओं' का अभिनंदन, ये रहा प्लान

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर