होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /BHU में बीफ पर पूछे गए सवाल पर बवाल, छात्रों ने गौशाला में पूजा कर जताया विरोध

BHU में बीफ पर पूछे गए सवाल पर बवाल, छात्रों ने गौशाला में पूजा कर जताया विरोध

BHU में बीफ पर शुरू हुआ बवाल

BHU में बीफ पर शुरू हुआ बवाल

BHU Campus News: पूरा मामला 20 अक्टूबर का है, जब बीएचयू के छात्रों ने बैचलर ऑफ वोकेशनल कोर्स के केटरिंग टेक्नोलॉजी एंड ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पेपर में बीफ को लेकर सवाल पूछने पर आपत्ति जताते हुए विरोध किया
छात्रों ने सिलेबस से इस सवाल को हटाने की मांग की

वाराणसी. काशी हिंदू विश्वविद्यालय में बीफ पर बवाल अब भी जारी है. छात्रों द्वारा एक बार फिर से विरोध करने की तस्वीरें सामने आई हैं. गोपाअष्टमी के अवसर पर छात्रों ने बीएचयू गौशाला में जाकर गाय की पूजा की. छात्रों ने इस पूजा का पूरा वीडियो बनाया और साथ ही अपना बयान भी वायरल किया.

दरअसल, पूरा मामला 20 अक्टूबर का है, जब बीएचयू के छात्रों ने बैचलर ऑफ वोकेशनल कोर्स के केटरिंग टेक्नोलॉजी एंड होटल मैनेजमेंट के पेपर में बीफ को लेकर सवाल पूछने पर आपत्ति जताते हुए विरोध किया और पत्र लिखकर वाइस चांसलर से इसकी शिकायत की. पेपर में बीफ को लेकर तीन सवाल पूछे गए थें, जिसमें बीफ का वर्गीकरण पूछा गया था. इस सवाल का पेपर वायरल हुआ तो छात्रों ने सिलेबस से इस सवाल को हटाने की मांग की और साथ ही अगर मांग पूरी नहीं की गई तो आंदोलन की चेतावनी भी दी.

एक महीने से कई मुद्दों पर जारी है विरोध-प्रदर्शन
इसी क्रम में मंगलवार को छात्र नेताओं ने बीएचयू में स्थित गौशाला में जाकर पूजन किया. छात्रों का कहना है कि मालवीय जी गोभक्त थें और मालवीय जी के द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय में बीफ पर सवाल बनाना पठन-पाठन कराना महामना जी के मूल्यों के अनुरूप नहीं है. बता दें कि  विश्वविद्यालय में पिछले एक महीने से लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. फीस वृद्धि ,आयुर्वेद संकाय में पीजी सीट पर विरोध और अब बीफ पर भी बवाल जारी है. ऐसे में विश्वविद्यालय में लगातार किसी न किसी मुद्दे पर चिंगारी भड़क रही है. हालाकि विश्वविद्यालय प्रशासन इस सारे बिंदुओं पर चुप्पी साधे हुए है.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

Tags: BHU Protest, UP latest news, Varanasi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें