Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: आफत में काशी के नाविक! घाटों पर लगी पाबंदी से बढ़ी मुश्किलें

Varanasi News: आफत में काशी के नाविक! घाटों पर लगी पाबंदी से बढ़ी मुश्किलें

X

गंगा पुत्र कहे जाने नाविक इन दिनों परेशान है. वजह है कोरोना (Corona) के तीसरी लहर (Third Wave) के कारण वाराणसी (Varanasi) के गंगा घाटों पर लगी पांबन्दी,जिस?

    वाराणसी: गंगा पुत्र कहे जाने नाविक इन दिनों परेशान है. वजह है कोरोना (Corona) के तीसरी लहर (Third Wave) के कारण वाराणसी (Varanasi) के गंगा घाटों पर लगी पांबन्दी,जिसने वाराणसी के हजारों नाविकों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है.हालात ये है कि सुबह ठंड और शाम को घाटों पर जाने की रोक के आदेश ने इन हजारों नाविकों की जेब को 75 फीसदी तक प्रभावित किया है. जिससे इन नाविकों की जिंदगी में आफत खड़ी हो गई है.

    दरअसल, जिले में लगातार बढ़ते कोरोना के मरीजों को देखते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शाम चार बजे के बाद घाटों पर लोगों के जाने पर रोक लगा रखी है.इस रोक के कारण गंगा आरती की भव्यता भी सिमट गई है.साथ ही पर्यटकों के आवाजाही कम होने के कारण नाव से घूमने वालो की संख्या आम दिनों की अपेक्षा आधे से भी कम हो गई है.जिसके कारण इन नाविकों को अपना परिवार चलाने में अब दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

    शाम को बड़ी संख्या में आते है पर्यटक
    अस्सी घाट पर रहने वाले नाविक भरत निषाद ने बताया कि शाम चार बजे के बाद घाटों पर लगी पाबंदी से नाविकों का रोजगार प्रभावित हुआ है. गंगा घाट पर आरती भी नहीं हो रही है जिसके कारण गंगा में नाव से घूमने वालो की संख्या नही के बराबर हो गई है.साथ ही आकाश निषाद ने बताया कि ज्यादातर शाम 4 बजे के बाद ही पर्यटक नावों से घूमने घाट पर आते थे लेकिन घाटों पर लगी पाबंदी के बाद इनकी संख्या बहुत कम हो गई है.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Corona news, Varanasi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर