अपना शहर चुनें

States

UP MLC Election Results: वाराणसी में BJP को लगा दोहरा झटका, सपा के आशुतोष सिन्हा ने मारी बाजी

सपा के आशुतोष सिन्हा ने मारी बाजी
सपा के आशुतोष सिन्हा ने मारी बाजी

UP MLC Election Result: समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा 25351 वोटों से जीत दर्ज की. जबकि लगातार तीन बार से एमएलसी (MLC) रहे केदारनाथ सिंह को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 1:43 PM IST
  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव (UP MLC Elections) में वाराणसी स्नातक सीट पर बीजेपी (BJP) को दोहरा झटका लगा है. जहां स्नातक एमएलसी चुनाव की मतगणना में सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा ने भाजपा (BJP) प्रत्याशी केदारनाथ सिंह को मात दी. सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा 25351 वोटों से जीत दर्ज की. जबकि लगातार तीन बार से एमएलसी रहे केदारनाथ सिंह को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ. उनको 22685 मत मिले. फिलहाल जीत की आधिकारिक घोषणा 3 बजे की जाएगी. उधर, भाजपा के गढ़ में समाजवादी पार्टी ने अप्रत्याशित प्रदर्शन कर सभी को हैरान कर दिया है.

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाल बिहारी यादव को फूल मालाओं से लाद दिया. इस दौरान विजयी प्रत्याशी लाल बिहारी यादव ने कहा कि यह विजय पूरे प्रदेश के वित्तविहीन शिक्षकों के आशीर्वाद से संभव हुई है, जिन्हें सरकार और उनके प्रबंधक पिछले कई महीनों से सैलरी नहीं दे रहे हैं. लाल बिहारी यादव ने कहा कि हमारा पहला काम इन्हें सैलेरी दिलाना है और सरकार से इनका हक़ मांगना है.

वाराणसी में समाजवादी पार्टी ने दिखाया दमखम
वाराणसी सीट पर बीजेपी ने अपना प्रत्याशी उतारने के बजाय चेतनारायण सिंह का समर्थन किया था, जिनके लिए पार्टी नेताओं ने वोट भी मांगे थे. इसके बावजूद तेजनारायण सिंह को सपा के लाल बिहारी यादव ने मात देकर अपना कब्जा जमाया है.
शिक्षकों के लिए हमेशा खड़ा रहूंगा: लाल बिहारी यादव


लाल बिहारी यादव ने कहा कि यह मेरी जीत नहीं है बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश के साढ़े तीन लाख वित्त विहीनशिक्षकों की यह जीत है और धन्यवाद की उन्होंने हमें चुना. लाल बिहारी यादव ने कहा कि हमारे पास अब सिर्फ संघर्ष का रास्ता है, जिन वित्तविहीन शिक्षकों का हाल मनरेगा मज़दूर जैसा है, उनका ध्यान दें. लाल बिहारी यादव ने कहा कि मैं सभी संवर्गों के शिक्षकों के लिए कार्य करूंगा और उनके लिए हर समय खड़ा रहूंगा.

वहीं समाजवादी पार्टी पार्टी के सरकार में पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल ने इस जीत की एक शुरुआत बताई है और कहा कि सपा हमेशा बेरोजगारी के मुद्दे पर लड़ती है. हक मौका मिला है. हम वित्त विहीन शिक्षकों के लिए एक अच्छी शुरुआत करवाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज