Home /News /uttar-pradesh /

सपा नेता अबु आजमी ने नवजोत सिंह सिद्धू का किया समर्थन, इमरान खान और पाकिस्तानियों को बताया सगा भाई

सपा नेता अबु आजमी ने नवजोत सिंह सिद्धू का किया समर्थन, इमरान खान और पाकिस्तानियों को बताया सगा भाई

सपा नेता अबु आजमी ने पकिस्तनियों को बताया सागा भाई

सपा नेता अबु आजमी ने पकिस्तनियों को बताया सागा भाई

UP Political News: अबु आजमी ने बताया कि हम इस परिवर्तन यात्रा के जरिये प्रदेश के लोगों को जागरुक कर रहे हैं. पीएम मोदी कहते हैं कि हम 80 करोड़ लोगों को राशन दे रहे हैं, जबकि पीएम ने खुद उन 80 करोड़ को गरीबी रेखा से नीचे पहुंचा दिया. हर दिन महंगाई बढ़ती जा रही है. जनता अब बीजेपी से ऊब चुकी है और अखिलेश यादव के कार्यों को याद कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष अबु आसिम आजमी (Abu Azmi) अपने परिवर्तन यात्रा के तहत रविवार को वाराणसी (Varanasi) पहुंचे. बेनियाबाग स्थित नावेद काम्प्लेक्स में सपा कार्यकर्ताओं ने अबु आजमी का जोरदार स्वागत किया. अबु आजमी ने इस दौरान बीजेपी (BJP) पर जमकर निशाना साधा और 2022 विधानसभा चुनाव में 400 सीट लाने का दावा किया. वहीं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) द्वारा जिन्ना पर दिये गये बयान पर उन्होंने कहा कि देश के आजादी से पहले सभी ने साथ मिलकर लड़ाई लड़ी थी. उन्होंने सिर्फ इतिहास के बारे में बताया था, न कि किसी का पक्ष लिया था. जिन्ना का नाम लेना कोई पसंद नहीं करता, न ही जिन्ना का नाम लेने से किसी का वोट बढ़ने वाला है. यहां तक कि उन्होंने इमरान समेत सभी पाकिस्तानियों को भारत का सगा भाई भी कहा.

अबु आजमी ने बताया कि हम इस परिवर्तन यात्रा के जरिये प्रदेश के लोगों को जागरुक कर रहे हैं. पीएम मोदी कहते हैं कि हम 80 करोड़ लोगों को राशन दे रहे हैं, जबकि पीएम ने खुद उन 80 करोड़ को गरीबी रेखा से नीचे पहुंचा दिया. हर दिन महंगाई बढ़ती जा रही है. जनता अब बीजेपी से ऊब चुकी है और अखिलेश यादव के कार्यों को याद कर रही है.

किसान बिल पर कही ये बात
वहीं किसान बिल को वापस लेने पर उन्होंने कहा कि 11 महीने तक किसान आंदोलन चला 700 लोग मारे गए और हिटलर सरकार बात सुनने को तैयार नहीं थी. जब इन्हें लगा कि अब इलेक्शन आ रहा है और किसान सुनने को तैयार नहीं है तो इन्होंने न चाहते हुए भी बिल को वापस लिया. अबू आजमी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी की प्रदेश सरकार ने पांच साल कुछ नहीं किया. पांच साल पहले अखिलेश यादव ने आगरा हाईवे पर हवाई जहाज उतारा था. आगरा हाईवे का 30 प्रतिशत कार्य सपा सरकार में कराया गया था. इसलिए उन्हें भी निमंत्रण देना चाहिये था.

जिन्ना पर अखिलेश का बचाव
जिन्ना पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के पहले इन नेताओं ने तालीम हासिल कर के देश के स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी थी. आजादी के बाद देश का डिविजन हुआ है. जिन्ना को देश का कोई मुसलमान पसंद नहीं करता है. न ही जिन्ना का नाम लेने से किसी का वोट बढ़ने वाला है. अखिलेश यादव ने सिर्फ हिस्ट्री के बारे में बात की थी. पीएम मोदी तो रोज इमरान खान को याद करते हैं और मिठाइंयां पहुंचवाते हैं. तो अगर अखिलेश यादव ने एक इतिहास बता दिया तो क्या गलत कर दिया. वहीं सपा नेता अबु आज़मी ने किया नवजोत सिंह सिद्धू के बयान का बचाव किया. उन्होंने कहा कि इमरान समेत पाकिस्तान के लोग भारत के सगा भाई हैं. इसके साथ ही कहा कि बंटवारे के बाद वो अलग हुए. उन्होंने कहा कि मोदी जी  तो शॉल ले कर बिरियानी ले कर वहां जाते है.

Tags: Abu Azmi, Samajwadi party, Varanasi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर