लाइव टीवी

वाराणसी: ज्वैलर्स के यहां आधार कार्ड दिखाकर लोन पर मिल रहा 'समाजवादी' प्याज

News18India
Updated: November 30, 2019, 5:50 PM IST
वाराणसी: ज्वैलर्स के यहां आधार कार्ड दिखाकर लोन पर मिल रहा 'समाजवादी' प्याज
वाराणसी में समाजवादी युवजन सभा ने लोन पर प्याज उपलब्ध कराकर विरोध प्रदर्शन किया है.

वाराणसी (Varanasi) में समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने ज्वैलरी की जगह तिजोरी में प्याज (Onion) रखकर उसके महत्व को बताते हुए लोन पर प्याज देने का प्रदर्शन किया.

  • News18India
  • Last Updated: November 30, 2019, 5:50 PM IST
  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश के बाजारों में प्याज के दाम (Onion Price) आसमान छू रहे हैं और 100 से 110 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया हैं. लगातार प्याज के दामों में उछाल रहने से लोगों के घर के रसोई का बजट बिगड़ गया है. लोग अब अपने जरूरत और जेब के हिसाब से ही प्याज खरीद रहे हैं. उधर इस पर सियासत भी शुरू हो गई है. विपक्षी दल तरह-तरह से विरोध जता रहे हैं. इसी क्रम में समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं द्वारा सुंदरपुर में एक आभूषण की दुकान पर लोन पर प्याज देकर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया है.

वाराणासी में समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने ज्वैलरी की जगह तिजोरी में प्याज रखकर उसके महत्व को बताते हुए लोन पर प्याज देने का प्रदर्शन किया. वाराणासी के सुंदरपुर के ज्वैलरी की एक दुकान में लोन पर प्याज देने और आधार कार्ड दिखाने पर प्याज मिलने का प्रदर्शन किया गया. यहां महिलाएं पायल गिरवी रखकर प्याज ले दिखाई गईं. यही नहीं दुकान के बाहर प्याज खरीदने वाले आधार कार्ड दिखाकर प्याज ले रहे हैं.

समाजवादी युवजन सभा के नेता सत्य प्रकाश का कहना है कि जैसे होम क्रेडिट योजना केंद्र सरकार की है. वैसे ही महंगाई के मद्देनजर प्याज आम जरूरत की चीजों से हटा चला जा रहा है. लोगों की थालियों में प्याज नहीं है लेकिन लोगों के आंसुओं में है. महंगाई इतनी चरम सीमा पर है कि प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. उपभोक्ताओं को प्याज नसीब नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि हालात यह हैं कि सुनार की दुकानों पर मासिक किस्तों के दर पर प्याज लेने को विवश हैं. कालाबाजारी की वजह से प्याज की कीमत बढ़ी हुई है, जिस पर सरकार कंट्रोल नही कर पा रही है. वहीं आभूषण की दुकान पर अपनी पायल गिरवी रखकर प्याज ले जाने आई राजकुमारी ने कहा कि घर में पैसे न होने के कारण पायल गिरवी रखकर ब्याज पर प्याज लेने आई हूं.

Varanasi onion3
वाराणसी में प्याज की बढ़ी कीमतों के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किया गया है.


वहीं दुकानदार विशाल सेठ का कहना है यह हमारा छोटा सा गांव है, यहां के लोग शिक्षित नहीं हैं. उन लोगों के लिए एक नया ऑफर निकाला है जैसे आधार कार्ड पर लोन पर प्याज उपलब्ध है या कोई भी जेवर रखकर प्याज ले सकता है.

रिपोर्ट: अनुज सिंह

ये भी पढ़ें:
Loading...

पुलिस लाइन में घुसकर मस्जिद में नमाज पढ़ने के मामले में AIMIM नेता पर FIR

नोटबंदी के समय बैंक ने मजदूर को दिए 2500 के सिक्के, अब जमा करने से इनकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 4:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...