COVID-19: काशी विश्वनाथ के बाद अब संकट मोचन हनुमान मंदिर 25 मार्च तक बंद
Varanasi News in Hindi

COVID-19: काशी विश्वनाथ के बाद अब संकट मोचन हनुमान मंदिर 25 मार्च तक बंद
वाराणसी का संकट मोचन हनुमान मंदिर 25 मार्च तक बंद

जिला प्रशासन बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी को को कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिए सतर्क है. प्रशासन ने पहले ही अगले आदेश तक किसी भी ऐसे सावर्जनिक आयोजन पर पाबंदी लगा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 9:20 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
वाराणसी. उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) से बचाव को लेकर तमाम तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं. इसी कड़ी में वाराणसी (Varanasi) के संकट मोचन हनुमान मंदिर (Sankat Mochan) को 25 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है. इससे पहले योगी सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य में सभी स्कूल और कॉलेज को 2 अप्रेल तक बंद करने का आदेश दिया था.

जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश
जिला प्रशासन बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी को कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिए सतर्क है. प्रशासन ने पहले ही अगले आदेश तक किसी भी ऐसे सावर्जनिक आयोजन पर पाबंदी लगा दी है, जिसमे भीड़ जमा हो. इसके अलावा सरकारी और निजी स्वीमिंग पुल को भी बंद करने का आदेश जारी हुआ है.





 

काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शनार्थियों के लिए बंद
वहीं इससे पहले वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर को 4 दिनों के लिए दर्शनार्थियों के लिए बंद किया गया है. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया. एएनआई के अनुसार, मंदिर में 24 मार्च तक यहां आने वाले श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी. लेकिन मंदिर में होने वाली दैनिक गतिविधियां जारी रहेंगी. यह जानकारी वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने दी है. बता दें, कोरोना वायरस से से बचाव को लेकर पूरे देश में सतर्कता बरती जा रही है.

लाखों लोगों के आस्था के केंद्र बनारस के बाबा विश्वनाथ मंदिर में भी भगवान के दरबार में आने वाले भक्तों और पुजारी ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया था. इस दौरान मंदिर में दर्शन करने के लिए आने वाले भक्त और पुजारियों को मास्क लगाकर सेनिटाइज किया जा रहा था.

लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 
बता दें कि लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. जबकि उत्तर प्रदेश में कुल 23 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. स्वास्थ विभाग ने मीडिया बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 4, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 मरीज में कोरोना को पुष्टि हुई है. अब तक कुल 984 टेस्ट निगेटिव पाए गए जबकि 157 के टेस्ट का इंतजार है. अब तक एयरपोर्ट पर 24580 की थर्मल स्कैनिंग हुई है.

ये भी पढ़ें:

बरेली: साक्षी मिश्रा की अचानक बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में एडमिट
First published: March 21, 2020, 9:11 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading