होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Sevapuri Election Result: सेवापुरी विधानसभा सीट से BJP के नीलरतन सिंह की हुई जीत, SP को चटाई धूल

Sevapuri Election Result: सेवापुरी विधानसभा सीट से BJP के नीलरतन सिंह की हुई जीत, SP को चटाई धूल

हरीश चन्‍द्र की इस जीत से बीजेपी में खुशी की लहर है.

हरीश चन्‍द्र की इस जीत से बीजेपी में खुशी की लहर है.

Sevapuri Assembly Seat Result: सेवापुरी विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में आती है. इस सीट (Noida Vidhan Sabh ...अधिक पढ़ें

Sevapuri Assembly Seat Result: सेवापुरी विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में आती है. इस सीट (Noida Vidhan Sabha Chunav Result Live) पर कांटे की टक्कर रही.यहां भाजपा के नीलरतन सिंह पटेल (BJP Neelratan Singh Patel) ने सपा के उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह पटेल (SP Surendra Singh Patel) ने 22531 वोटों के मार्जिन से जीत दर्ज कर कमल खिलाया है. इस सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा है. नीलरतन लगातार इस सीट पर बढ़त बनाए हुए थे. वहीं, इस सेवापुरी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में कांग्रेस ने अंजू सिंह (Congress Anju Singh) तो बसपा ने अरविंद कुमार त्रिपाठी (BSP Arvind Kumar Tripathi) को उतारा था.

अब अगर बात करें आंकड़ों की तो भाजपा के नीलरतन सिंह पटेल को सेवापुरी विधानसभा सीट से 105163 वोट मिले हैं और सपा के उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह पटेल को 82632 वोट मिले हैं. इन आंकड़ों से एक बात तो साफ जाहिर है कि सपा को इस सीट को जीतने के लिए अभी और भी कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. वहीं, यहां बसपा और कांग्रेस की बात करें तो हाथी को 24065 और हाथ के पंजे को 2974 वोट मिले हैं.

सेवापुरी विधानसभा सीट

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

2017 के विधानसभा चुनाव में सेवापुरी सीट पर अपना दल ने बाजी मारी थी. अपना दल के नील रतन सिंह पटेल ऊर्प नीलू ने सपा के सुरेंद्र सिंह पटेल को हराया था. बीजेपी के नील को जहां 103423 वोट तो सपा के सुरेंद्र सिंह पटेल को 54241 वोट मिले थे. सेवापुरी विधानसभा सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या करीब 286384 है.

2017 विधानसभा चुनाव के नतीजे

उत्तर प्रदेश की सत्तरहवीं विधानसभा के लिए आम चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक सात चरणों में आयोजित हुए थे. इन चुनावों में मतदान प्रतिशत लगभग 61% रहा था. भारतीय जनता पार्टी ने 312 सीटें जीतकर बहुमत प्राप्त किया था. समाजवादी पार्टी को 47 सीटें और बसपा को 19 सीटों पर जीत मिली थीं. वहीं कांग्रेस को सात सीटों से ही संतोष करना पड़ा था.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें