होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /वाराणसी के सूर्यदीप ने UP स्टेट शूटिंग में जीता सिल्वर, परिवार में भी कई निशानेबाज

वाराणसी के सूर्यदीप ने UP स्टेट शूटिंग में जीता सिल्वर, परिवार में भी कई निशानेबाज

UP state shooting championship: सूर्यदीप सिंह ने 50 मीटर राइफल प्रोन पोजिशन में सिल्वर मेडल पर निशाना साधा है. दिल्ली क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी के रहने वाले सूर्यदीप सिंह ने 45वें यूपी स्टेट निशानेबाजी कॉम्पिटीशन में बड़ी सफलता हासिल की है. सूर्यदीप ने 50 मीटर राइफल प्रोन पोजिशन में सिल्वर मेडल पर निशाना साधा है. दिल्ली के डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में हुए इस प्रतियोगिता में सूर्यदीप के दिखाए इस कमाल के बाद उनके घर और गांव में खुशी का माहौल है. बनारस के कृष्णापुर गांव के रहने वाले सूर्यदीप सिंह ने कहा कि उन्होंने इस उपलब्धि के लिए कड़ी मेहनत की थी. इसकी प्रेरणा उन्हें अपने परिवार से मिली है.

सूर्यदीप के पिता अमरजीत सिंह भी खिलाड़ी हैं. इसके अलावा उनके घर में और भी कई लोग इस विधा से जुड़े हुए हैं.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

सूर्यदीप ने कहा कि उनका सपना अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में मेडल जीतकर कर वाराणसी और अपने गांव के साथ देश का नाम रोशन करना है. उन्होंने बताया कि नेशनल के बाद इंडिया टीम में भी अपनी जगह बनाने का प्रयास करेंगे.

बता दें कि सूर्यदीप ने इसके पहले भी शूटिंग कॉम्पिटीशन में कई मेडल हासिल किए हैं. इसके पहले सूर्यदीप 300 मीटर बिगबोर प्री नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने बाद उन्होंने राज्य स्तर के इस कॉम्पिटीशन में दूसरा स्थान हासिल किया है.

खेलो इंडिया से मिल रही मदद
सूर्यदीप ने बताया कि सरकार के खेलो इंडिया प्रोग्राम से ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचान मिल रही है. इससे छोटे-छोटे गांव के खिलाड़ियों को काफी सपोर्ट मिल रहा है और वो बेहतर कर पा रहे हैं.

Tags: Banaras news, Shooting, Up news in hindi, Varanasi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें