Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: काशी के श्याम ने तैयार किया ये खास मास्क,कोरोना के साथ मनचलों से करेगा बेटियों की रक्षा

Varanasi News: काशी के श्याम ने तैयार किया ये खास मास्क,कोरोना के साथ मनचलों से करेगा बेटियों की रक्षा

वाराणसी

वाराणसी के श्याम चौरसिया ने तैयार किया वोमेन सेफ्टी मास्क

वाराणसी (Varanasi) के युवा इनोवेटर श्याम चौरसिया ने खास तरीके का फेस मास्क (Fece Mask) तैयार किया है. ये मास्क कोरोना (Corona) से बचाव के साथ ही मुश्किल स?

    वाराणसी (Varanasi) के युवा इनोवेटर श्याम चौरसिया ने खास तरीके का फेस मास्क (Fece Mask) तैयार किया है. ये मास्क कोरोना (Corona) से बचाव के साथ ही मुश्किल समय में मनचलों से बेटियों की सुरक्षा का हथियार भी बनेगा. इस मास्क की सबसे खास बात ये है इसमें लगे डिवाइस को एक टच कर बेटियां मुश्किल समय में खुद को बचा सकती हैं. क्योंकि मास्क के इमरजेंसी बटन को छूते ही पुलिस हेल्पलाइन नंबर के साथ डिवाइस में रजिस्टर मोबाइल नम्बर पर कॉल चला जाएगा.

    श्याम चौरसिया ने बताया कि मास्क में लगे डिवाइस के इमरजेंसी बटन दबाने के साथ ही हेल्पलाइन नम्बरों पर फोन कॉल के अलावा उनकी लोकेशन भी मैसेज के जरिए ये वोमेन सेफ्टी मास्क (Women Safety Mask) शेयर करता है. बात यदि इस मास्क की कीमत की करें तो इसे बनाने में 850 रुपये का खर्च आया है.

    ऐसे करता है काम
    साधारण सा दिखने वाला ये वोमेन सेफ्टी मास्क किसी भी मोबाइल से ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट हो जाता है. मुश्किल समय में मास्क में लगे डिवाइस में सेंसर को जैसे ही आप टच करेंगे वैसे ही ये मास्क आपकी लोकेशन के साथ ही पुलिस हेल्पलाइन नम्बर और दूसरे इमरजेंसी पर फोन कॉल कर देता है. फोन उठाने वाला शख्स इस दौरान आपकी पूरी बातों को सुन सकता है.

    महिलाओं के लिए अचूक हथियार
    काशी के श्याम चौरसिया के इस मास्क को महिलाएं भी अपने लिए अचूक हथियार मान रही हैं. महिलाओं का कहना है कि मुश्किल दौर में ये वोमेन सेफ्टी मास्क महिलाओं की सुरक्षा करने में उनकी मदद करेगा. बताते चलेंकि श्याम ने इसके पहले भी इस तरह के कई वोमेन सेफ्टी डिवाइस तैयार किये हैं.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर