सोनभद्र: जमीनी विवाद में जमकर चली गोलियां, एक पक्ष के 9 लोगों की हत्या

मृतकों में 6 पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं. तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 5:18 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 5:18 AM IST
सोनभद्र जिले के घोरावल के मूर्तियां गांव में बुधवार को जमीनी विवाद में ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में गोली लगने से एक पक्ष के 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं. मृतकों में 5 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं. तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल के मुताबिक भूमि विवाद को लेकर यह घटना हुई है. सुबह कुछ लोग जमीन जोतने गए थे, उसके बाद दूसरे पक्ष में उन्हें रोकने का प्रयास किया जिसके बाद गोलीबारी हुई. उन्होंने कहा कि इस मामले में ग्राम प्रधान का नाम भी आ रहा है. उन्होंने कहा कि मौके पर कप्तान और एसडीएम मौजूद है. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

खूनी संघर्ष में मरे लोगों को अस्पताल ले जाया गया


गौरतलब है कि इस भूमि विवाद को लेकर तहसील में भी शिकायत की गई थी. जिसमें 145 के तहत कार्रवाई हुई थी. बावजूद इसके इतनी बड़ी घटना हो जाना, कहीं न कहीं जिला प्रशासन और पुलिस पर सवालिया निशान खड़ा करता है.

ग्राम प्रधान और उसके साथियों पर गोली चलाने का आरोप

मिल रही जानकारी के मुताबिक दोनों पक्षों में जमीन को लेकर काफी दिनों से तनाव चल रहा था. बुधवार सुबह एक पक्ष खेत को जोतने गया था, उसी वक्त ग्राम प्रधान और उसके लोग वहां पहुंचे और और उनका विरोध किया. इस बीच दूसरे पक्ष के लोग भी मौके पर आ गए. इसके बाद मामला इतना बढ़ा कि ग्राम प्रधान और उनके साथियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी. कहा जा रहा है कि इस दौरान सैकड़ों राउंड गोलियां चलीं. इस खूनी संघर्ष में 5 पुरुष और 4 महिलाओं की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

मामले में दो गिरफ्तार
Loading...

मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ग्राम प्रधान के भांजे गणेश और पुलिस को गिरफ्तार किया जा चुका है. ग्राम प्रधान अभी फरार है. उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधान ने किसी आईएएस से यह जमीन खरीदी थी, जिस पर ग्रामीणों का कब्ज़ा था. आज जब जमीन पर एक पक्ष जोतने गया तो ग्राम प्रधान से उनकी झड़प हुई. जिसके बाद संघर्ष हुआ और ग्राम प्रधान की तरफ से गोलियां चलाई गई. जिसमें पांच पुरुष और चार महिलाओं की मौत हो गई. मामले की जांच हो रही है. मौके पर एसपी समेत अन्य अधिकारी मौजूद हैं.

 

ये भी पढ़े:

साक्षी-अजितेश शादी की कहानी में आया नया मोड़, वायरल ऑडियो ने उठाए गंभीर सवाल

ऋचा पटेल को कुरान बांटने की सजा पर भड़कीं साध्वी प्राची, बोलीं- देश विरोधी गैंग सक्रिय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...