काशी में गरजेंगे माया-अखिलेश, संयुक्त रैली से पूर्वांचल को साधने की कोशिश

देश के हाई-प्रोफाइल सीटों में से एक यूपी के वाराणसी में एक तरफ जहां बीजेपी और कांग्रेस अपने-अपने तरीके से शक्ति प्रदर्शन करने में जुटी हैं तो सपा-बसपा-आरएलडी महागठबंधन के नेता आज एक मंच पर शहर में जुटेंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 16, 2019, 7:23 AM IST
काशी में गरजेंगे माया-अखिलेश, संयुक्त रैली से पूर्वांचल को साधने की कोशिश
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 16, 2019, 7:23 AM IST
उत्तर प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण के चुनावी जंग का केंद्र बिंदु अब वाराणसी बन गया है. वाराणसी की चुनावी गतिविधियों पर पूरे देश की नजरें हैं. 15 मई को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वाराणसी में रोड शो किया तो 16 मई से पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में डेरा डालने की तैयारी में हैं. वहीं, चुनाव प्रचार समाप्ति से एक दिन पहले महागठबंधन के नेता महाशक्ति प्रदर्शन की तैयारी में हैं.

जानकारी के मुताबिक, 16 मई को संत रविदास मंदिर के संत समागम स्‍थल पर होने वाली महारैली में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख अजित सिंह जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं कल यानि शुक्रवार (17 मई) को चंदौली में गठबंधन की रैली होगी.



इससे पहले, सोमवार (13 मई) को गाजीपुर से बसपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी और बलिया से प्रत्याशी सनातन पाण्डेय के समर्थन में गाजीपुर में गठबंधन की संयुक्त रैली का आयोजन किया गया था. शहर के आरटीआई मैदान में सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन की संयुक्त रैली को संबोधित करने अखिलेश यादव, मायावती और अजित सिंह पहुंचे थे.

वहीं, बुधवार (15 मई) को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी प्रत्‍याशी अजय राय के समर्थन में वाराणसी में छह किमी लंबा रोड शो किया. शाम करीब 4 बजे लंका स्थित भारत रत्‍न महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण कर प्रियंका गांधी ने अपना रोड शो शुरू किया. कांग्रेस महासचिव ने मालवीय प्रतिमा से गोदौलिया तक रोड शो किया. इस दौरान वाराणसी से कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे. रोड शो के बाद प्रियंका ने काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान के दर्शन किए. इसके बाद उन्होंने काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्जना भी की.

ये भी पढ़ें:

प्रियंका के रोडशो के दौरान लगे मोदी-मोदी के नारे, पुलिस ने युवकों को पीटा

लोकसभा चुनाव 2019: मोदी मैजिक तय करेगा अंतिम चरण का परिणाम?एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार