लाइव टीवी

बीएसफ के पूर्व जवान तेज बहादुर बोले- लोगों को पहचानना होगा, देश का असली चौकीदार कौन है?

News18Hindi
Updated: April 30, 2019, 9:45 AM IST
बीएसफ के पूर्व जवान तेज बहादुर बोले- लोगों को पहचानना होगा, देश का असली चौकीदार कौन है?
SP प्रत्याशी तेज बहादुर यादव

उधर, समाजवादी पार्टी का कहना है कि अब लड़ाई असली चौकीदार और नकली चौकीदार के बीच की है. तेज बहादुर बीएसएफ से बर्खास्त हुए, उन्‍होंने कोई चोरी नहीं की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2019, 9:45 AM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2017 में वाराणसी सीट चर्चा का केंद्र बनी हुई है. इस हाईप्रोफाइल सीट पर एक तरफ बीजेपी से नरेंद्र मोदी मैदान में हैं, वहीं दूसरी तरफ गठबंधन ने बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को मैदान में उतारा है. एसपी प्रत्याशी तेज बहादुर यादव ने मंगलवार सुबह एक बयान जारी कर पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "हमारे मुद्दे जवान, किसान और नौजवानों के लिए नौकरियां हैं... लोगों को पहचानना चाहिए कि देश का असली चौकीदार कौन है... मुझे जीत का भरोसा है..."

उधर, समाजवादी पार्टी का कहना है कि अब लड़ाई असली चौकीदार और नकली चौकीदार के बीच की है. तेज बहादुर बीएसएफ से बर्खास्त हुए, उन्‍होंने कोई चोरी नहीं की थी. ख़राब खाने की शिकायत की थी. इनके बेटे की हत्या हो गई. अब ये किसान, जवान और नौजवान की लड़ाई लड़ रहे हैं.


Loading...

बता दें कि सपा-बसपा महागठबंधन ने बीएसएफ के बर्खास्त सिपाही तेज बहादुर यादव को वाराणसी लोकसभा से अपना उम्मीदवार बनाया है. महागठबंधन के इस फैसले ने बेशक वाराणसी के चुनाव को रोचक बना दिया हो, लेकिन उनकी जिंदगी भी कम उठापटक वाली नहीं रही है. ये बीएसएफ के वही सिपाही हैं, जिन्हें वर्दी पहनकर सोशल मीडिया पर आने के चलते बर्खास्त कर दिया गया था.

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने वाराणसी से पहले शालिनी यादव को अपना उम्मीदवार बनाया था. शालिनी कांग्रेस के पूर्व सांसद और राज्यसभा के पूर्व उपसभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू हैं. वह वाराणसी से मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं. वहीं दूसरी तरफ माफिया अतीक अहमद भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर वाराणसी से चुनाव मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें:

अकबरपुर से कांग्रेस प्रत्याशी ने भंग की वोटिंग की गोपनीयता, EVM के साथ फोटो वायरल

अमेठी में आज आमने-सामने होंगे CM योगी और प्रियंका गांधी

सोनू निगम पर भी चढ़ा चुनावी रंग, 'नमो अगेन' सॉन्ग के साथ की मोदी की तारीफ

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 30, 2019, 9:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...