लाइव टीवी

काशी के घाट पर सजा लोकतंत्र का महाकुंभ, वोट की अपील का अनोखा अंदाज

NAVEEN LAL SURI | News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 10:30 AM IST
काशी के घाट पर सजा लोकतंत्र का महाकुंभ, वोट की अपील का अनोखा अंदाज
100 फीसदी मतदान

बता दें कि सातवें चरण में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, अनुप्रिया पटेल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, रमापति राम त्रिपाठी, रवि किशन, आरपीएन सिंह समेत कई नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है.

  • Share this:
लोकसभा चुनावों में अब सातवें चरण का मतदान बचा है. सातवें चरण में वाराणसी समेत पूर्वांचल की 13 सीटों पर मतदान होना है. इस अंतिम चरण में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो इसके लिए सोमवार शाम को काशी में दशाश्वमेध घाट पर विशेष गंगा आरती का आयोजन किया गया. रोजाना होने वाली गंगा आरती के आयोजक गंगा सेवा निधि की ओर से आरती से पहले लोगों को मतदान जरूर करने का संकल्प भी दिलाया गया. घाट पर 300 दीपों से बना 100 फीसदी मतदान लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहा.

गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्र, सचिव हनुमान यादव आदि लगातार मतदान जागरूकता में लगे रहे. बता दें कि सातवें चरण में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, अनुप्रिया पटेल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, रमापति राम त्रिपाठी, रवि किशन, आरपीएन सिंह समेत कई नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है.

विशेष गंगा आरती


इस चरण में महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर व राबर्ट्सगंज में 19 मई को मतदान होगा. आखिरी चरण में पीएम मोदी के अलावा दो केंद्रीय मंत्रियों मनोज सिन्हा और अनुप्रिया पटेल के भी भाग्य का फैसला होना है.

गंगा सेवा निधि


दरअसल 2019 के लोकसभा चुनाव का अंतिम पड़ाव इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें सबसे बड़े चेहरे मैदान में हैं. इस चरण में वाराणसी के वोटर भी अपना सांसद चुनेंगे. यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीकी सियासी किस्मत ईवीएम में कैद होगी. सूत्रों के मुताबिक 19 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी के दौरे पर आ सकते हैं. फिलहाल अधिकारिक रूप से उनके आने का कोई कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

पीली साड़ी वाली महिला: पति की हो चुकी है मौत, बेटे के लिए फिल्मों का ऑफर ठुकराया

खुलासा: देवरिया जेल की बैरक नंबर-7 में सजता था अतीक अहमद का दरबार

रेप का आरोपी गठबंधन प्रत्याशी फरार, लोग परेशान किसे करें वोट?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...