होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /हौसले को सलाम: काशी-तमिलनाडु की दिव्यांग खिलाड़ियों ने दिखाया बल्ले का जादू, खूब लगे चौके और छक्के

हौसले को सलाम: काशी-तमिलनाडु की दिव्यांग खिलाड़ियों ने दिखाया बल्ले का जादू, खूब लगे चौके और छक्के

Varanasi News: काशी टीम के कप्तान दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि ये टूर्नामेंट हार जीत का नहीं बल्कि दो राज्यों और दो सभ् ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ के शहर बनारस (Banaras) में उत्तर से दक्षिण की सभ्यता, संस्कृति के समागम के लिए ‘काशी तमिल संगमम’ का आयोजन हुआ है. सभ्यता संस्कृति के साथ खेल के मैदान में भी उत्तर और दक्षिण भारत के खिलाड़ियों का अद्भुत संगम शनिवार को वाराणसी (Varanasi) के जय नारायण इंटर कॉलेज के मैदान में देखने को मिला. वाराणसी में तमिलनाडु के महाकवि ‘सुब्रह्मण्यम भारती कप प्रतियोगिता’ के नाम से टूर्नामेंट का आयोजन हुआ.

ऑल इंडिया दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा इसका आयोजन किया गया. जिसमें खेल के मैदान में दोनों टीम के खिलाड़ियों ने जमकर चौके- छक्के लगाए. दिव्यांग खिलाड़ियों की इस प्रतिभा को देख हर किसी ने तालियों से उनका हौसला बढ़ाया. आयोजक मण्डल से जुड़े अजय चौरसिया ने बताया कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट में दो दिनों तक दो टीमों के बीच 20-20 ओवर के तीन मैच खेले जाएंगे.

महाकवि सुब्रह्मण्यम भारती को रहा समर्पित
इस क्रिकेट टूर्नामेंट को महाकवि सुब्रह्मण्यम भारती को समर्पित किया गया है.- बताते चलें कि काशी की टीम में यूपी और उत्तराखंड के अलग-अलग जिलों के दिव्यांग खिलाड़ी शामिल रहे. जबकि तमिल टीम में तमिलनाडु के साथ दक्षिण भारत के दूसरे राज्यों के खिलाड़ी मौजूद रहे. दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट के पहले दिन खेल के मैदान में अपनी प्रतिभा दिखाई. बताते चलें कि रविवार को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच होगा.

दिव्यांगों का बढ़ेगा हौसला
काशी टीम के कप्तान दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि ये टूर्नामेंट हार जीत का नहीं बल्कि दो राज्यों और दो सभ्यताओं का संगम है. जो खेल के मैदान से इन दोनों जगहों की दूरी को कम करेगा. इसके साथ ही दिव्यांग खिलाड़ियों का हौसला भी बढ़ेगा.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

Tags: Cricket news, PM Modi, Sports news, UP Divyang Morcha, UP news, Varanasi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें