Home /News /uttar-pradesh /

sunil srivastava planted 84 plants on his fathers terahvin know about unique initiative nodark

अनोखी पहल: पिता की तेरहवीं पर बेटे ने उनकी उम्र के बराबर लगाए पौधे, जानें क्‍या है मकसद?

Varanasi News: वाराणसी के रहने वाले सुनील श्रीवास्‍तव ने अपने पिता की तेरहवीं पर अनोखा कदम उठाया है. उन्‍होंने पिता की तेरहवीं पर उनकी उम्र के बराबर पौधे लगाए हैं. इस बात की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी. यूपी के वाराणसी के रहने वाले एक शख्स ने अपने पिता की तेरहवीं पर अनोखा कदम उठाया है. पिता का साया हमेशा उनके साथ रहे इसके लिए सुनील ने तेरहवीं पर उनकी उम्र के बराबर पौधे लगाए हैं. घर के नजदीक स्थित पार्क में उनके परिवार से जुड़े लोगों ने पौधारोपण किया है. हर एक पौधे लगाने के साथ सुनील ने उनके संरक्षण और देखरेख की जिम्मेदारी भी ली है. वहीं, यह अनोखी पहल पूरे इलाके में चर्चा का कारण बनी हुई है.

    वाराणसी के साकेत नगर कॉलोनी के रहने वाले सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि 21 जून 2022 को उनके पिता बाबूलाल का 86 वर्ष की उम्र में निधन हुआ था और सोमवार को उनकी तेरहवीं मनाई गई. उनके पिता का आशीर्वाद हमेशा उनके परिवार पर रहे इसके लिए उन्होंने नीम, आम, बेल जैसे फलदार और छायादार पेड़ लगाए हैं.

    हर साल लगाएंगे पेड़
    सुनील ने बताया कि ये पेड़ जैसे जैसे बड़े होंगे इससे न सिर्फ पर्यावरण को फायदा होगा बल्कि उनका आशीर्वाद भी छांव के रूप में मेरे परिवार और दूसरों को मिलेगा. इसके साथ उन्‍होंने बताया कि वो हर साल अपने पिता की याद में एक पौधा भी लगाएंगे.

    पूरे क्षेत्र में चर्चा
    सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे समाज के लिए ये एक संदेश है. जिससे वो अपनों की यादों को इन पेड़ों के जरिए सहेज कर रख सकते हैं. इसके साथ ही पर्यावरण को भी इस तरह संरक्षित कर सकते हैं. बताते चलें कि सुनील के परिवार की इस अनोखी पहल की चर्चा पूरे इलाके में है.

    Tags: Environment news, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर