Home /News /uttar-pradesh /

survey team member dr ramprasad singh has been removed from gyanvapi team for leaking information upns

Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी परिसर में सर्वे के दौरान टीम के एक सदस्य को हटाया गया, जानें क्या लगा आरोप!

बताया जा रहा है कि सर्वे की जानकारी को बाहर बताए जाने के संदर्भ में उन्हें अंदर जाने से रोका गया है. (File photo)

बताया जा रहा है कि सर्वे की जानकारी को बाहर बताए जाने के संदर्भ में उन्हें अंदर जाने से रोका गया है. (File photo)

सर्वे की जानकारी लीक करने के आरोपों में ये कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि सर्वे की जानकारी को बाहर बताए जाने के संदर्भ में उन्हें अंदर जाने से रोका गया है. बाकी टीम अभी सर्वे कर रही है. सूत्रों के मुताबिक आज तहखाने के अंदर एक हिस्से में जमा मलबे व पानी को निकाल कर वीडियोग्राफी कराई गई. वहीं ज्ञानवापी के गुंबद की आज फिर वीडियोग्राफी हुई. इसकी बनावट की हाई लैंस कैमरे से फोटोग्राफी भी की गई.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. बाबा शिव की नगरी वाराणसी (Varanasi) में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर वीडियोग्राफी सर्वेक्षण सोमवार को लगातार तीसरे दिन जारी है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि ज्ञानवापी सर्वे टीम (Gyanvapi Masjid Survey Team) से एक सदस्य को हटा दिया गया है. इन पर सर्वे की जानकारी लीक करने का आरोप है. ज्ञानवापी सर्वे में शामिल वरिष्ट पत्रकार डॉ रामप्रसाद सिंह को सर्वे में शामिल होने से रोका गया. सर्वे की जानकारी लीक करने के आरोपों में ये कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि सर्वे की जानकारी को बाहर बताए जाने के संदर्भ में उन्हें अंदर जाने से रोका गया है.

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का अदालत द्वारा अनिवार्य वीडियोग्राफी सर्वेक्षण आज लगातार तीसरे दिन कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ. मस्जिद कमेटी की आपत्तियों के बीच पिछले हफ्ते सर्वेक्षण को रोक दिया गया था. वहीं वादी पक्ष के अधिवक्ता विष्णु जैन अस्वस्थ होने के कारण पहले ही निकल गए.

Gyanvapi Case: हिंदू पक्ष के सोहन लाल आर्य का बड़ा दावा, बोले- सर्वे के दौरान मिला शिवलिंग

बाकी टीम अभी सर्वे कर रही है. सूत्रों के मुताबिक आज तहखाने के अंदर एक हिस्से में जमा मलबे व पानी को निकाल कर वीडियोग्राफी कराई गई. वहीं ज्ञानवापी के गुंबद की आज फिर वीडियोग्राफी हुई. इसकी बनावट की हाई लैंस कैमरे से फोटोग्राफी भी की गई.

बता दें कि अदालत के आदेश के बाद शनिवार और रविवार को चार-चार घंटे में 80 से 85 फीसदी ही सर्वे ही हुआ था.17 मई को सर्वे रिपोर्ट वाराणसी की सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की कोर्ट में पेश की जाएगी. इस मामले में यूपी प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि काशी में ज्ञानवापी मस्जिद में चल रहे सर्वे की जानकारी सीएम योगी आदित्यनाथ को दी गई है. प्रमुख सचिव गृह ने बताया आज 2 घंटे में सर्वे का काम खत्म हो सकता है.

Tags: Allahabad high court, CM Yogi, Gyanvapi Masjid, Gyanvapi Mosque, Kashi Vishwanath Dham, UP news, Varanasi news, Varanasi Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर