लाइव टीवी

2014 की तरह ही खास होंगे मोदी के प्रस्तावक! सफाईकर्मी, चौकीदार और निषाद हो सकते हैं शामिल

News18Hindi
Updated: April 26, 2019, 7:05 PM IST
2014 की तरह ही खास होंगे मोदी के प्रस्तावक! सफाईकर्मी, चौकीदार और निषाद हो सकते हैं शामिल
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी ने प्रस्तावकों की एक लिस्ट तैयार कर ली है. पीएम मोदी के प्रस्तावकों की सूची बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को सौंपी भी जा चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2019, 7:05 PM IST
  • Share this:
पीएम मोदी वाराणसी से लगातार दूसरी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं. शुक्रवार को पीएम मोदी अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान लोगों के मन में इस बार भी उत्सुकता बन रही है कि मोदी के नामांकन के दौरान कौन-कौन से लोग प्रस्तावक होंगे?

ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी ने प्रस्तावकों की एक लिस्ट तैयार कर ली है. पीएम मोदी के प्रस्तावकों की सूची बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को सौंपी भी जा चुकी है. अमित शाह को कुल सात नामों की लिस्ट दी गई है. इन सात नामों में चार नामों पर अमित शाह मुहर लगाएंगे.

बीजेपी के कुछ नेताओं का कहना है कि हर वर्ग के लोगों को इस बार पीएम मोदी के प्रस्तावकों में जगह दी जाएगी. पिछले महीने पीएम मोदी ने कुंभ स्नान के दौरान प्रयागराज में कुछ सफाईकर्मियों को जिस तरह से पानी से पैर साफ किए थे, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बार किसी महिला सफाईकर्मचारी को प्रस्तावक बनाया जा सकता है. इसके साथ ही वाराणसी के डोमराजा परिवार के किसी सदस्य को और किसी चौकीदार को भी प्रस्तावक बनाया जा सकता है.

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें.

2014 में ये बने थे मोदी के प्रस्तावक 

बता दें कि साल 2014 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के नोमिनेशन के दौरान बीएचयू के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय के पौत्र और हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज गिरधर मालवीय सहित चार लोगों को नरेंद्र मोदी का प्रस्तावक बनाया गया था. जस्टिस गिरधर यादव के अलावा पद्मभूषण से सम्मानित जाने-माने शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र, वीरभद्र निषाद(मल्लाह) और अशोक(बुनकर) को प्रस्तावक बनाया गया था.

अब देखना यह है कि इस बार भी इन्हीं लोगों में से कुछ लोगों को पीएम मोदी का प्रस्तावक बनाया जाता है या फिर कुछ नए प्रस्तावकों का नाम सामने आता है. वैसे इस बार पद्मश्री सोमा घोष के प्रस्तावक बनने की चर्चा जोर-शोर से चल रही है. ठुमरी गायिका पद्मश्री सोमा घोष ने पीएम मोदी के नामांकन में प्रस्तावक बनने की इच्छा जता चुकी हैं. सोमा घोष गुरुवार को मुंबई से वाराणसी पहुंच भी चुकी हैं. सोमा घोष शहनाई सम्राट बिस्मिल्लाह खान की मानद बेटी हैं.ये भी पढ़ें: क्या वाराणसी में सपा-बसपा गठबंधन खड़ी कर सकता है मोदी के लिए मुश्किल!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 3:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर