Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: मकर संक्रांति पर घर में ऐसे करे स्नान,तो मिलेगा गंगा स्नान जैसा पुण्य

Varanasi News: मकर संक्रांति पर घर में ऐसे करे स्नान,तो मिलेगा गंगा स्नान जैसा पुण्य

X

मकर संक्रांति पर गंगा स्नान और दान का विशेष महत्व है.लेकिन कोरोना की तीसरी लहर के बीच आप घर पर स्नान कर गंगा में डुबकी का पुण्य प्राप्त

    वाराणसी: मकर संक्रांति पर गंगा स्नान (Ganga Snan) और दान का विशेष महत्व है.लेकिन कोरोना (Corona) की तीसरी लहर (Third Wave) के बीच आप घर पर स्नान कर गंगा में डुबकी का पुण्य प्राप्त कर सकते हैं.घर में आसान उपायों के जरिए ये सम्भव हो सकता है. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के सदस्य और प्रकांड विद्वान पंडित दीपक मालवीय ने बताया कि कोरोना काल के दौरान घर में नहाने के पानी मे गंगा जल की कुछ बूंदे डालकर आप इस आपदा के समय गंगा स्नान का पुण्य प्राप्त कर सकेंगे.

    इसके अलावा भगवान भाष्कर को अर्ध्य देकर लाल वस्र,गेंहू,मसूर की दाल,लाल फूल का दान देकर आप भगवान सूर्य को प्रसन्न कर अक्षय पुण्य की प्राप्ति कर सकते हैं. इन उपायों से भगवान भाष्कर प्रसन्न होकर वैभव और आयुष प्रदान करेंगे. बताते चले कि मकर संक्रांति पर दान से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है. पंडित दीपक मालवीय ने बताया कि अलग-अलग प्रदेशों में इस पर्व को अलग-अलग नाम से जाना जाता है. शास्त्रों के अनुसार साल में 12 संक्रांति होते है लेकिन इसमें मकर संक्रांति का विशेष महत्व है. इस दिन सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करते हैं.

    बन रहा खास संयोग
    दीपक मालवीय ने बताया कि इस बार मकर संक्रांति पर खास संयो बन रहा है. रोहिणी नक्षत्र में मकर सक्रांति का पर्व मनाया जाएगा. जो भारत के लिए उन्नति वाला और विकास के रास्ते पर चलने वाला होगा.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर